समस्तीपुर में शराब करोबार में संलिप्त रेल पुलिस का जवान गिरफ्तार, थाना अध्यक्ष निलंबित | Samastipur News

Samastipur News : गिरफ्तार रेल पुलिस जवान (GRP) पर आरोप है कि शराब माफियाओं के साथ मिल कर शराब कारोबार में उनकी मदद करता था. पुलिस ने इसके पास से 65 लीटर शराब बरामद किया है.

Samastipur News : बिहार में शराबबंदी कानून लागू है. ऐसे में सूबे की पुलिस अवैध शराब की कारोबार में संलिप्त शराब माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई कर रही है. इसी क्रम में समस्तीपुर उत्पाद विभाग की स्पेशल टीम ने एक रेल पुलिस जवान (GRP ) को शराब करोबार में लिप्त पाए जाने पर गिरफ्तार किया गया है. समस्तीपुर राजकीय रेल थाना (GRP) में की गई इस कार्रवाई के बाद हड़कंप मच गयाा है.

मिली जानकारी के अनुसार समस्तीपुर जीआरपी थाना में पदस्थापित रेल पुलिस का जवान जितेंद्र कुमार सिंह अवैध शराब करोबार में संलिप्त था, जिसे उत्पाद विभाग की पुलिस और रेल पुलिस की संयुक्त टीम ने रंगे हाथ पकड़ा है. रेल पुलिस जवान की गिरफ्तारी के बाद कई चौंकाने वाली बात सामने आई है. बताया गया है कि इस मामले में रेल एसपी (GRP ) ने रेल थाना अध्यक्ष नन्द किशोर सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

बताया गया है कि रेल पुलिस जवान जितेंद्र सिंह के आवास से भारी मात्रा में शराब बरामद होने के बाद उसे हिरासत में लेकर शराब माफियाओं से सांठ-गांठ और अवैध शराब के कारोबार में पूछताछ की गयी. गिरफ्तारी के बाद पुलिसकर्मी जितेंद्र कुमार सिंह को मेडिकल के लिए सदर अस्पताल ले जाया गया जहां पर उसका स्वास्थ्य परीक्षण कराया गया. जिसके बाद उक्त पुलिस जवान को गिरफ्तार कर न्यायीक हिरासत में भेजा जा रहा है.

इस मामले में रेल एसपी ने त्वरित कार्रवाई करते हुए समस्तीपुर रेल थानाध्यक्ष नंद किशोर सिंह को भी निलंबित कर दिया है. वहीं सिपाही संख्या 206 जितेंद्र कुमार सिंह की गिरफ्तारी के बाद उस पर विभागी कार्रवाई भी शुरू की गई है.

Leave a Reply