समस्तीपुर निगम प्रशासन ने दो दर्जन मकान मालिकों को भेजा नोटिस. | Samastipur Nagar Nigam

समस्तीपुर निगम प्रशासन ने वैसे मकान मकान मालिकों को खोज निकालने का अभियान शुरू कर दिया है जिन्होंने कई सालों से मकान बना कर उसका उपयोग कर रहे हैं लेकिन नगर निगम से स्वकर निर्धारण नहीं करा रहे हैं। ऐसे मकान मालिकों को नोटिस जारी की जा रही है। अधिनियम का खुला उल्लंघन है। दूसरे चरण में वार्ड चार के मकान मालिकों की लिस्ट तैयार की जा रही है। उन्हें भी नोटिस जारी की जाएगी।

 

वार्ड-1 से अभियान की शुरुआत की गई है। नगर निगम के कर संग्राहक से वार्डवार ऐसे लोगों को चिह्नित किया जा रहा है। कर दारोगा भूपेन्द्र सिंह ने बताया कि वार्ड एक में दो दर्जन ऐसे मकान मालिकों को नोटिस भेजा गया है। उन्हें 24 घंटे के अंदर नगर निगम के कर विभाग के संबंधित वार्ड के प्रभारी कर संग्राहक या टैक्स दारोगा से संपर्क कर अपने मकान का प्रपत्र भर कर जमा करने का निर्देश दिया गया है।

ऐसा नहीं करने वाले मकान मालिक के मकान की नगर निगम के कर्मियों के द्वारा मापी करा कर आगे की कार्रवाई की जाएगी। कर दारोगा के अनुसार कई मकान मालिकों ने अपने मकान को एक मंजिला से कई मंजिलों में भी विस्तार भी कर लिया है लेकिन अभी तक नगर निगम को न इसकी सूचना दी है न अपने मकान का स्वकर निर्धारण करा कर संपत्ति कर का भुगतान ही अभी तक किया है।

Leave a Reply