Samastipur Nagar Nigam Election : समस्तीपुर नगर निगम के चुनाव में महेश्वर हजारी की पत्नी संध्या हजारी को मिली करारी हार.

Samastipur Nagar Nigam Election : समस्तीपुर नगर निगम के चुनाव में पूरा जोर लगाने के बावजूद विधानसभा उपाध्यक्ष महेश्वर हजारी की पत्नी संध्या हजारी को मेयर पद के चुनाव में करारी हार का सामना करना पड़ा। महागठबंधन के सभी दल का एकमुश्त समर्थन समर्थन भी उनके काम नहीं आया। चुनाव में वे निकटतम प्रत्याशी भी नहीं रह पायी। उन्हें तीसरे स्थान से संतोष करना पड़ा।

नगर निगम के चुनाव में नगर परिषद की पूर्व में सभापति रह चुकी अनिता राम को लोगों ने मेयर के पद पर चुना। अनिता राम को 26016 मत मिले जबकि निकटतम प्रतिद्वंद्वी रही अनिता देवी को 14455 और संध्या हजारी को 13375 मत मिले। हालांकि मेयर पद पर विजयी हुई अनिता राम कांग्रेस की सदस्य है। वे नगर परिषद के पूर्व सभापति पद के अलावा राज्य खाद्य आयोग की भी सदस्य रह चुकी थी। लेकिन महागठबंधन ने उनका समर्थन नहीं किया था।

अलबत्ता कांग्रेस के कुछ नेता व्यक्तिगत तौर पर उनका समर्थन जरूर कर रहे थे। विदित हो कि चुनाव में नामांकन के पूर्व महागठबंधन की बैठक में विधानसभा उपाध्यक्ष की पत्नी को सर्वसम्मति से मेयर पद का उम्मीदवार बनाया गया था। उनके नामांकन में भी महागठबंधन के दलों के नेताओं व कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ उमड़ी थी। इसके अलावा चुनाव प्रचार में भी सभी ने लगातार जनसंपर्क किया था। इसके बावजूद उन्हेंहार का सामना करना पड़ा।