समस्तीपुर के नए डीएम योगेंद्र सिंह ने कहा प्रतिदिन चलाएं मास्क जांच अभियान. | Samastipur News

समस्तीपुर डीएम योगेंद्र सिंह ने कहा कि जिले में कोरोना का केस बढ़ रहा है। इसके लिए सावधानी जरुरी है। खासकर भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों की। इस लिए सभी अधिकारी नियमित रुप से मास्क जांच को लेकर अभियान चलाना सुनिश्चित करें। साथ ही भीड़भाड़ वाले स्थानों पर संबंधित क्षेत्र के अधिकारी विशेष निगरानी करना सुनिश्चित करें।

गुरुवार को वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से डीएम ने कोविड19 जांच एवं टीकाकरण को लेकर समीक्षा बैठक की। इस दौरान डीएम ने जिले में जिले में 15 से 18 वर्ष को बच्चों को टीका लगाने के लिए सभी स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों एवं स्वास्थ्य कर्मियों को निर्देश दिया। वहीं डीएम ने कहा कि यदि किसी कारणवश लोगों ने सेकंड डोज का टीका नहीं लिया गया है उनका शीघ्र टीकाकरण कराना सुनिश्चित करें।

वहीं जिन प्रखंड में वैक्सीनेशन की प्रगति संतोषजनक नहीं है वहां प्रतिदिन लक्ष्य निर्धारित कर टीकाकरण करने का निर्देश दिया गया। इसके लिए संबंधित सभी विभाग के अधिकारी इसमें रुची लेंगे। डीएम ने सभी बीडीओ को अपने प्रखंड में एंबुलेंस की अच्छी व्यवस्था रखने को कहा गया। इसके अलावो होम आइसोलेशन में हैं, उन्हें ससमय दवाई मुहैया कराने, सभी कार्यालयों में बिना मास्क पहने व्यक्तियों को प्रवेश पर रोक लगाने आदि निर्देश दिया गया।

मौके पर निदेशक डीआरडीए वियज पांडेय, डीईओ मदन राय, डीपीएम जीविका गणेश पासवान, प्रभारी सीएस डॉ. गिरीश कुमार, डीपीओ आईसीडीएस अल्का आम्रपाली, ओएसडी के अलावे सभी एसडीओ, बीडीओ, सीओ, सीडीपीओ, एमओआईसी वीसी के माध्यम से बैठक में शामिल हुए।

Leave a Reply