समस्तीपुर, 16 मार्च | संवाददाता
Samastipur News : समस्तीपुर नगर निगम में नई सरकार के गठन के बाद भी शहरवासियों की समस्या का निदान नहीं हो पा रहा है। दो महीने पहले शहरवासियों की मांग पर मेयर अनिता राम ने सहायता व समस्या के निदान के लिए जिस टॉल फ्री नंबर का शुभारंभ नगर निगम में किया था, वह लोगों के भरोसे पर खरा नहीं उतरा। यह नंबर आम लोगों के लिए छलावा साबित हो रहा है। हालत यह है कि समस्या के समाधान के लिए जब लोग इस नंबर पर कॉल करते हैं तो उन्हें कोई रिस्पॉन्स नहीं मिलता है। कॉल करने वालों का कहना है कि कॉल करने पर फोन या तो साइलेंट मिलता या स्विच ऑफ बताता है। इससे लोगों में नगर निगम के प्रति रोष है।
इन लोगों ने किया था फोन :
काशीपुर के प्रीतम कुमार सिंह ने बताया कि गली में कूड़ा नहीं उठने की शिकायत टॉल फ्री न पर करना चाह रहे थे लेकिन किसी ने फोन कोई उठाया ही नहीं। इसी तरह प्रोफेसर कॉलोनी के मनोज कुमार पाठक ने भी नाला जाम रहने के बारे में फोन लगाया। कई बार फोन करने पर भी उन्हें कोई जवाब नहीं मिला। आरएसबी इंटर स्कूल रोड से रमेश कुमार साह ने भी नल जल से उनके घर में पानी नहीं जाने की समस्या रखना चाहते हैं। उन्होंने टोलफ्री न पर कई बार प्रयास किया लेकिन फोन पर उनको कोई रिस्पॉन्स नहीं मिला। घोषलेन गली से रत्नाकर गुप्ता ने टॉल फ्री न पर कई बार फोन किया। वे घोषलेन गली में कई दिनों से सड़क पर नाला का गंदा पानी बहने की समस्या रखना चाह रहे थे।
वहीं इस संबंध में समस्तीपुर नगर निगम के नगर प्रबंधक मो. शफी अहमद ने कहा कि टॉल फ्री न पर पब्लिक के आने वाले सभी कॉल को सुना जाता है फिर उनकी शिकायत या सुझाव को निदान करने के लिए संबंधित शाखा को भेज दिया जाता है। हालांकि, इस नंबर पर कम कॉल ही आ रहे हैं। जिन लोगों का कॉल नहीं उठाया गया होगा वे लोग नगर निगम कार्यालय में आकर अपनी शिकायत या सुझाव दर्ज करा सकते हैं।