सीएम नीतीश कुमार आज दोपहर बाद पहुंचेंगे समस्तीपुर, इंजीनियरिंग कालेज का करेंगे उद्घाटन. Samastipur Engineering College

मुख्यमंत्री का मिनट टू मिनट कार्यक्रम : Samastipur Engineering College

  • 2.30 बजे सरायरंजन हेलीपैड पर आगमन
  • 2.32 से 2.36 बजे तक सलामी गारद एवं पुष्प गुच्छ देकर स्वागत
  • 2.45 से 3.05 बजे तक अभियंत्रण महाविद्यालय का उद्घाटन एवं परिभ्रमण
  • 3.05 से 3.10 बजे तक कॉलेज परिसर में पौधारोपण
  • 3.15 से 4.00 बजे तक सभास्थल
  • 4.05 से 4.35 बजे तक मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल का निरीक्षण
  • 4.35 बजे हेलीकाप्टर से पटना के लिए प्रस्थान।

मख्यमंत्री नीतीश कुमार 14 अक्टूबर को दो बजे समस्तीपुर के सरायरंजन के नरघोघी पहुंचेंगे। वे राजकीय अभियंत्रण महाविद्यालय का उद्घाटन करेंगे। साथ ही मेडिकल कॉलेज के निर्माण कार्य का जायजा भी लेंगे। सीएम के आगमन को लेकर प्रशासनिक तैयारियां पूरी कर ली गई है। बता दें कि नरघोघी में विज्ञान एवं प्रावैधिकी विभाग एवं भवन निर्माण के द्वारा राजकीय अभियंत्रण महाविद्यालय की स्थापना की गई है। श्रीराम जानका मठ की जमीन में इसे स्थापित किया गया है।

उत्तर बिहार का यह सबसे बड़ा अस्पताल : Samastipur Engineering College

सरायरंजन से घटहो जाने वाली मुख्य सड़क के किनारे यह अवस्थित है। ठीक इसके बगल में श्रीरामजानकी मेडिकल कॉलेज एंड हास्पीटल का भी निर्माण कराया जा रहा है। उत्तर बिहार का यह सबसे बड़ा अस्पताल होगा। इसका भी निर्माण कार्य अगले साल मार्च में पूरा हो जाएगा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शुक्रवार को करीब दो बजे नरघोघी हाईस्कूल के बगल में स्थित पारा मेडिकल कॉलेज के ग्राउंड में हेलीकॉप्टर से पहुंचेंगे। इसके बाद वहां से वे सीधे अभियंत्रण महाविद्यालय जाएंगे। वहां पहुंचने के बाद कॉलेज का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद कॉलेज परिसर में ही पौधारोपण भी करेंगे। इसके बाद वे हाईस्कूल के मैदान में आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे। जनसभा समाप्ति के बाद मेडिकल कॉलेज के निर्माणाधीन भवनों का निरीक्षण करेंगे।

सीएम के आगमन को लेकर सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था : Samastipur Engineering College

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कार्यक्रम को लेकर जिला प्रशासन की ओर से सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था की गई है। हेलीपैड, सभा स्थल, इंजीनियरिंग कॉलेज एवं मेडिकल कॉलेज स्थल पर वरीय पदाधिकारियों के नेतृत्व में पुलिस पदाधिकारियों एवं जवानों को तैनात किया गया है। इसके अलावा सरायरंजन के सरैया से लेकर खजुरी तक जगह-जगह दंडाधिकारी के नेतृत्व में पुलिस पदाधिकारियों एवं जवानों को तैनात किया गया है। कार्यक्रम स्थल एवं इसके आसपास के इलाके की सुरक्षा व्यवस्था पूरी तरह प्रशासन ने अपने कमान में ले रखी है। अपर समाहर्ता अजय कुमार तिवारी, डीडीसी अखिलेश कुमार सिंह, डीईओ मदन राय के अलाव सदर अनुमंडल पदाधिकारी एवं डीएसपी को भी लगाया गया है। समस्तीपुर जिले के सभी डीएसपी को कार्यक्रम स्थल पर लगाया गया है। इसके अलावा मधुबनी एवं दरभंगा के भी कई डीएसपी को लगाया गया है। सीएम सुरक्षा में शामिल पदाधिकारी एवं जवान पहले से ही पहुंच गए हैंं।

 9.60 एकड़ में फैला है अभियंत्रण महाविद्यालय : Samastipur Engineering College

राजकीय अभियंत्रण महाविद्यालय समस्तीपुर 9.60 एकड़ में फैला हुआ है। इसकी आधारशिला 10 सितंबर 2020 को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा किया गया था। जबकि 16 मार्च 2022 को भवन निर्माण कार्य पूर्ण हो गया। अभियंत्रण महाविद्यालय के भवन निर्माण पर 87.14 करोड़ की लागत आयी है। इसमें प्रशासनिक भवन (जी प्लस-3) 9913.66 वर्गफीट में बना है। स्टाफ क्वार्टर टाइप- ए (जी प्लस 3) 997.75 वर्ग फीट में बनाया गया है। स्टाफ क्वार्टर टाइप- बी (जी प्लस 3) 1005.50 वर्ग फीट में बनाया गया है। स्टाफ क्वार्टर टाइप- सी (जी प्लस 6) 2224.20 वर्ग फीट में बनाया गया है। सभागार 895 वर्गफीट में बना है। कार्यशाला (जी प्लस 1) 1110 वर्गफीट में बनाया गया है। बालक छात्रावास (जी प्लस- 5) 6060.36 वर्गफीट में बनाया गया है। बालिका छात्रावास (जी प्लस-3) 4179.21 वर्गफीट में बना है। कुल निर्मित क्षेत्रफल 283157 वर्गफीट है। इस कॉलेज में 5 करोड़ 44 लाख की लागत से उपस्कर की आपूर्ति की गई है। सितंबर महीने में ही यह आपूर्ति की गई है।

Leave a Reply