समस्तीपुर में छह घंटे से अधिक देर तक ठप रही बिजली. Samastipur Electricity Department

Samastipur Electricity Department: समस्तीपुर शहर के मोहनपुर ग्रिड में मेंटेनेंस कार्य को लेकर जिले में छह घंटे तक बिजली की आपूर्ति बाधित रही। इससे लोगों को काफी परेशानी हुई। वहीं व्यवसाय भी प्रभावित रहा।

मिली जानकारी के अनुसार मोहनपुर ग्रिड में मेंटेनेंस कार्य को लेकर शनिवार को दिन के11 बजे से दोपहर 2 बजे तक बिजली की आपूर्ति बाधित रहने की सूचना दी गयी थी। लेकिन विडंबना यह रही कि दिन के डेढ़ बजे से शाम साढ़े 7 बजे तक बिजली कटी रही। बताया जाता है कि 11 बजे से शटडाउन लेना था, लेकिन रेलवे ने अपनी बिजली आपूर्ति को लेकर आपत्ति जतायी थी जिसके बाद डेढ़ बजे से बिजली की आपूर्ति बंद की गयी।

इसके कारण जिला मुख्यालय के अलावे समस्तीपुर, मोहनपुर, कर्पूरीग्राम, सिंघिया खुर्द, पूसा, मोरवा, ताजपुर, कल्याणपुर, वारिसनगर, खानपुर और मथुरापुर, चकमहेसी पावर सब स्टेशन से जुड़े दर्जनों गांव में शाम छह बजे तक बिजली की आपूर्ति शुरु नहीं हो पायी थी।

समस्तीपुर विद्युत कार्यपालक अभियंता आनंद कुमार ने बताया कि रेलवे के कारण समय से शटडाउन नहीं लिया जा सका। ट्रेनों के परिचालन में परेशानी को देखते हुए रेलवे ने डेढ़ बजे शटडाउन करने की अनुमति दी। जिसके कारण मेंटेनेंस कार्य में विलंब हुआ और 11 बजे के बदले दो बजे से बिजली आपूर्ति बाधित की गयी।

व्यवसाय भी हुआ बाधित: Samastipur Electricity Department

घोषित समय के कई घंटे बाद बिजली की आपूर्ति बाधित होने के कारण काफी परेशानी हुई। भीषण गर्मी में जहां लोग परेशान रहे, वहीं बहुमंजिला इमारतों में पानी की कमी को लेकर लोग परेशान रहे। वहीं छोटे-मोटे घरेलु व्यवसाय भी काफी प्रभावित रहा।

रामबाबू चौक के दूकानदार मो. फैज अहमद ने बताया कि कई कंप्यूटर व लैपटॉप की आज डिलेवरी देनी थी। लेकिन बिजली नहीं रहने के कारण कंप्यूटर, लैपटॉप, प्रिंटर आदि की मरम्मत नहीं हो पायी। नतीजतन ग्राहकों को लौटाना पड़ा।

Leave a Reply