समस्तीपुर कॉलेज में भ्रष्टाचार के खिलाफ छात्र नेताओं का प्रदर्शन. Samastipur College

Samastipur College : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद समस्तीपुर इकाई द्वारा समस्तीपुर कालेज, समस्तीपुर में शनिवार को व्यापक रूप से बढ़ते भ्रष्टाचार के खिलाफ प्रदर्शन किया। साथ ही कालेज परिसर में धरना दिया।

नेतृत्व छात्र संघ अध्यक्ष आशीष कुमार ने किया। धरना सभा को संबोधित करते हुए जिला संयोजक मुलायम सिंह यादव ने कहा कि कालेज में फैला भ्रष्टाचार चरम सीमा को पार करते जा रहा है। प्रशासन छात्र हित के मुद्दा से अपना पल्ला झाड़ते हुए सिर्फ पैसा उगाही का अड्डा बनाए हुए हैं।

धरना की सूचना मिलते ही प्रधानाचार्य के द्वारा पूर्व में दिए हुए ज्ञापन को स्वीकार कर जल्द से जल्द कालेज में शैक्षणिक व्यवस्था लागू करने को लेकर आश्वस्त किया गया। प्रधानाचार्य ने कहा कि जल्द से जल्द छात्राओं और एससी-एसटी छात्रों से ली गई नामांकन शुल्क को वापस किया जाएगा।

आंदोलनकारियों ने कहा कि कालेज प्रशासन द्वारा मांगी हुई सभी शर्तों को जल्द से जल्द कालेज में लागू नहीं किए जाने पर चरणबद्ध तरीके से बाध्य होकर आंदोलन किया जाएगा। मौके पर बीआरबी कालेज छात्र संघ महासचिव विवेक सिन्हा, प्रिस यादव, शशि कुमार, अमित सिघानिया, सचिन, संजय यादव, वैभव, कुंदन यादव, रंजीत कुमार, नवीन प्रकाश आदि उपस्थित रहे।

इन समस्याओं के निदान की उठी मांग : Samastipur College 

समस्तीपुर कालेज में छात्र-छात्राओं को नामांकन से लेकर अन्य कार्यों में बैंक जाने में कठिनाई होती है। इसको लेकर भुगतान की प्रक्रिया आनलाइन अथवा नजदीकी स्टेट बैंक में खाता संचालित कराने की मांग की गई। कालेज में छात्रों के लिए प्रायोगिक कक्षाओं का संचालन करने, इंटर से स्नातक तक की कक्षाओं का संचालन करने के साथ समय सारणी का प्रकाशन करने, छात्राओं के लिए कॉमन रूम का संचालन करने, परीक्षा भवन होने के बावजूद बार-बार परीक्षा के दौरान वर्ग स्थगित करने की समस्या को दूर करने की मांग की गई।

Leave a Reply