समस्तीपुर बस स्टैंड में सभी बसों से टोल टैक्स वसूलने को लेकर लगाया जाएगा सीसीटीवी कैमरा. Samastipur Bus Stand

Samastipur Bus Stand: समस्तीपुर शहर में मौजूद कर्पूरी बस पड़ाव की बंदोबस्ती नहीं होने के कारण बीते कई सालों से नगर प्रशासन की अपने कर्मी के माध्यम से यहां टोल टैक्स वसूलने का काम कर रही है। इसमें भी एक-दो कर्मी के सहारे चल रहे इस बस पड़ाव में सभी बसों, मिनी बसों, ऑटो आदि से टोल टैक्स की वसूली नहीं हो पाती है।

जिससे विभाग को लाखों का नुकसान उठाना पड़ता है। बसों की इस मनमानी को समाप्त करने के लिए नगर प्रशासन बस पड़ाव में सीसीटीवी कैमरा लगाने जा रही है। जिसके माध्यम से यहां से गुजरने वाली सभी बसों पर ध्यान रखा जाएगा। वहीं बिना टोल टैक्स की रसीद लिए कोई बस या अन्य व्यावसायिक सवारी वाहन बस पड़ाव को नहीं छोड़ सकेंगे। इसको लेकर पड़ाव पर एक-दो कर्मियों की संख्या और बढ़ाए जाने की संभावना है। जिससे एक भी गाड़ी को बिना टोल टैक्स लिए पड़ाव से जाने नहीं दिया जाएगा।

बस परिचालन की सीसीटीवी कैमरा से होगी निगरानी : नगर आयुक्त संजीव कुमार ने बताया कि बस पड़ाव की बंदोबस्ती नहीं होने से विभागीय कर्मी के माध्यम से ही टोल टैक्स वसूला जा रहा है। यहां कम कर्मी का फायदा उठाकर कई बस, ऑटो व अन्य गाड़ी चालक टोल रसीद के बिना ही गाड़ी लेकर निकल जाते हैं। इसको लेकर यहां सीसीटीवी कैमरा लगाया जा रहा है।

Leave a Reply