समस्तीपुर में नगर निकाय चुनाव का पहला चरण संपन्न, कल समस्तीपुर कॉलेज में होगी गिनती. Samastipur Nagar Nikay Election

समस्तीपुर में पहले चरण में संपन्न हुए चुनाव के बाद मतपत्रों की गिनती 20 दिसंबर को जिला मुख्यालय से सटे जितवारपुर स्थित समस्तीपुर कॉलेज समस्तीपुर में होगी। जिसको लेकर चुनाव क्षेत्रों से ईवीएम रविवार देर रात तक जमा कराया गया।

ईवीएम जमा करने के लिए मतदान कर्मी की लंबी लाइन लगी हुई थी। ईवीएम पहुंचने के साथ ही समस्तीपुर कॉलेज समस्तीपुर की सुरक्षा बढा दी गई है। मौके पर उप निर्वाचन पदाधिकारी विनोद कुमार के नेतृत्व में पुलिस व प्रशासनिक पदाधिकारी की टीम सहयोग में लगी है।

पांचों क्षेत्र का ईवीएम अलग-अलग रखा गया :

नगर परिसद दलसिंहसराय, ताजपुर, पटोरी व रोसड़ा के अलावा नगर पंचायत सरायरंजन क्षेत्र का ईवीएम अलग-अलग मतगणना के हिसाब से विभिन्न कमरों में रखा गया है। ताकि मतगणना के दिन कर्मियों को परेशानी नहीं हो। आसानी से कर्मी ईवीएम निकाल का मतगणना कर सकें।

व्रजगृह को सीसीटीवी से किया गया है लैश :

समस्तीपुर कॉलेज समस्तीपुर स्थित व्रजगृह मे सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। ताकि केंद्र के अंदर की स्थिति पर पैनी नजर रखी जा सके। इसके अलावा सभी जगहों पर बीएमपी के जवानों को सुरक्षा में तैनात किया गया है। मतगणना को लेकर भी प्रशासनिक स्तर पर तैयारी पूरी कर ली गई है।

894 प्रत्याशियों का भाग्य EVM में हुआ कैद :

पांचों क्षेत्र के 894 प्रत्याशियों का भग्य ईवीएम में कैद हो गया। कलेक्ट्रेट में आयोजित संवाददाता सम्मेलन के दौरान एडीएम अजय कुमार तिवारी ने बताया कि नगर परिसद ताजपुर में 66.90 दलसिंहसराय में 61.33 पटोरी में 59.86 व रोसड़ा में सर्वाधिक 64.12 प्रतिशत मतदान हुआ। जबकि नगर पंचायत सरायरंजन में 71.66 प्रतिशत वोट पड़े। वोट होने के बाद सभी ईवीएम को सील कर ब्रज गृह में रखा जा रहा है। ताजपुर नगर परिषद का ईवीएम समसतीपुर कॉलेज समसतीपुर में रखा गया है।

यह भी पढ़े :  CM Nitish :कर्पूरी जयंती पर सीएम आज आयेंगे समस्तीपुर, कर्पूरी स्मृति भवन और नवसृजित कर्पूरीग्राम थाने का करेंगे उद्घाटन.