समस्तीपुर सदर अस्पताल में बनेगा 500 बेड का मॉडल अस्पताल. | Sadar Aspataal Samastipur

समस्तीपुर सदर अस्पताल में पांच बेड का मॉडल अस्पताल का निर्माण किया जाएगा। इसको लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार वेब कास्टिंग के जरीए मॉडल अस्पताल के निर्माण कार्य को लेकर शिलान्यास किया।

 

कलेक्ट्रेट में वेब कास्टिंग के जरीए शिलान्यास कार्यक्रम के दौरान रोसड़ा विधायक विरेंद्र कुमार, समस्तीपुर विधायक अख्तरुल इस्लाम शाहीन, डीएम शशांक शुभंकर, सीएस डॉ. सत्येंद्र कुमार गुप्ता, डीपीएम सौरेंद्र कुमार दास, डीपीसी डॉ. आदित्य नाथ झा सहित अन्य उपस्थित थे।

 

इस दौरान सीएम ने स्वास्थ्य सेवा को बेहतर बनाने के लिए हर तरह की सुविधा उपलब्ध कराने की बात कही। मिली जानकारी के अनुसार सदर अस्पताल परिसर को मॉडल अस्पताल के रुप में जीर्णोद्धार किया जाएगा। इसके तहत स्वास्थ्य विभाग के द्वारा 30 करोड़ 94 लाख की लागत से मॉडल अस्पताल बनाया जाएगा। इसमें मरीजों के रहने के लिए पांच सौ बेड का विभिन्न वार्ड तैयार किया जाएगा।

 

साथ ही मरीजों के बेहतर इलाज को लेकर हर तरह की अत्याधुनिक सुविधा से भी अस्पताल को लैस किया जाएगा। ताकि मरीजों को महंगे इलाज के लिए पटना एवं अन्य शहरों के निजी अस्पतालों में नहीं जाना पड़े। सीएस डॉ. सत्येंद्र कुमार गुप्ता ने बताया कि मॉडल अस्पताल में पांच सौ बेड होगा। इसके निर्माण में 30 करोड़ 94 लाख रुपए खर्च किए जाएंगे।