समस्तीपुर स्टेशन पर बंद है आरओ प्लांट, यात्रियों को नहीं मिल पा रहा है सस्ते दर पर पीने का पानी. Ro Plant in Samastipur Station

Ro Plant in Samastipur Station : गर्मी की धमक बढ़ने के साथ ही स्थानीय जंक्शन पर यात्री ठंडा आरओ पानी के लिए भटकने लगे हैं। लोगों को सस्ता आरओ पानी नहीं मिल रहा है। फलस्वरूप यात्री बोतलबंद पानी मंहगे दाम पर खरीदने को मजबूर हैं। स्थानीय स्टेशन के विभिन्न प्लेटफार्म सस्ते दर पर आरओ पानी के लिए 12 काउंटर लगाया गया था। जहां से लोग ठंडा आरओ पानी एक बोतल दो रुपए में प्राप्त कर लेते थे। लेकिन यह सुविधा कोरोना काल से बंद हैं। स्थानीय रेलवे अधिकारियों का कहना है कि यह व्यवस्था आईआरसीटीसी को देखना है।

कार्य एजेंसी द्वारा लाइसेंस फीस करीब डेढ़ करोड़ रुपए अबतक जमा नहीं किया गया है जिस कारण कार्य एजेंसी का लाइसेंस रद्द कर दिया गया है। आरओ कांउंटर से यात्री अगर अपना बोतल लेकर आते थे तो उन्हें दो रुपए में एक लीटर ठंडा आरओ वाटर मिल जाता था। जो लोग अपना बोतल लेकर नहीं आते थे उन्हें तीन रुपए में पानी उपलब्ध कराया जाता है। काउंटर बंद रहने के कारण सफर करने के लिए स्टेशन पहुंचने वाले यात्रियों को स्टेशन के स्टॉल से बोतल बंद पानी खरीदना पड़ रहा है। जिसके लिए उन्हें 15 रुपए खर्च कराना होता है।

यानी लोगो को कम से कम 12 रुपए का घाटा लग रहा है। लाइसेंस फीस जमा नहीं करने के कारण रद्द किया गया टेंडर, अब रेलवे खुद निकालेगी टेंडर | आरईआरसीटीसी के क्षेत्रीय प्रबंधक राजेश कुमार ने कहा कि कार्य एजेंसी द्वारा लंबे समय से लाइसेंस फीस जमा नहीं किया गया है। जिस कारण टेंडर को रद्द कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि यात्रियों की परेशानी को देखते हुए अब रेलवे खुद अपने स्तर से टेंडर निकालेगी। ताकि यात्रियों को परेशानी नहीं हो।

Leave a Reply