समस्तीपुर में राजद प्रखंड सचिव की ट्रक से कुचलकर मौत, परिजनों ने साज़िश के तहत हत्या कराने का आरोप. Samastipur News

समस्तीपुर में एक तेज रफ्तार अनियंत्रित ट्रक ने रविवार की शाम एक बाइक सवार को कुचल डाला। जिससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई। मृतक की पहचान जितवारपुर निजामत निवासी परमानंद राय के रूप में की गई है। वे राजद के प्रखंड सचिव थे। घटना समस्तीपुर-ताजपुर पथ में एलआईसी ऑफिस के पास शाम करीब साढ़े सात बजे की बताई गयी है।

घटना के संबंध में बताया गया है कि बाइक सवार परमानंद राय ताजपुर की ओर से समस्तीपुर आ रहे थे, वहीं ट्रक समस्तीपुर से ताजपुर की ओर जा रही थी। तेज रफ्तार ट्रक ने ओवरटेक करने के चक्कर में बाइक सवार को अपनी चपेट में लिया और उसे कुचल डाला। जिससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई। घटना के बाद लोंगो ने तुरंत इसकी सुचना पुलिस को दी। इस बीच ट्रक चालक ट्रक लेकर भागने में कामयाब रहा।

आक्रोशित लोगों ने किया सड़क जाम:

उनके मौत की सूचना मिलते ही पार्टीजन और ग्रामीणों का जुटना शुरू हो गया। आक्रोशित लोगों ने शव के साथ पटेल गोलंबर के पास आगजनी कर सड़क को जाम कर दिया और प्रशासन के विरोध में जमकर नारे बाजी की। सड़क जाम कर रहे लोग हत्यारे ट्रक चालक को अविलम्ब गिरफ्तार करने, परिजनों को मुआवजा देने एवं परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने की मांग कर रहे थे। जिसके बाद एसडीओ और डीएसपी द्वारा कार्रवाई करने का आश्वासन के बाद काफी जाम हटाया गया। तब देर रात्रि में शव का पोस्टमर्टम कराया गया।

 

परिजनों ने साज़िश के तहत हत्या कराने का आरोप:

वहीं परिजनों और ग्रामीणों ने इस घटना को साज़िश के तहत करायी गयी हत्या करार दिया है। लोंगो का आरोप है कि उनकी बेटी की सड़क हादसे में हुई मौत के बाद उक्त वाहन मालिक सह चालक रेलकर्मी विमल कुमार सिंह पर कोर्ट में हत्या का मामला चल रहा है। जिसको लेकर उक्त अभियुक्त द्वारा मुकदमा वापस लेने के लिए दबाब दिया जा रहा था। लोगों का कहना है कि उसी को लेकर इनकी हत्या की गयी है। जिसे सड़क हादसे का रूप दे दिया गया है। इस पुरे मामले को संदिग्ध हत्या करार देते हुए लोगों ने इस घटना की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है।

बेटी की भी सड़क हादसे में गई थी जान:

बता दें कि परमानंद राय की पुत्री मनीषा की भी बीते वर्ष 23 अक्टूबर 2021 बहादुरपुर में एक कार से ठोकर लगने के बाद मौत हो गई थी। पुत्री की मौत का गम अभी पिता और स्वजनों के सिर से उतरा भी नहीं था कि एक बार फिर ट्रक हादसे में पिता की मौत हो गई। चार माह में दूसरी मौत से पूरे परिवार में मातमी सन्नाटा पसर गया है। ग्रामीणों में इस दुखद हादसे से शोक की लहर दौर गई।

 

विधायक ने जताया शोक :

इस दर्दनाक हादसे पर विधायक अख्तरूल इस्लाम शाहीन, पूर्व संसद और जदयू अध्यक्ष अश्व्मेघ देवी, पूर्व विधान पार्षद रोमा भारती, नगर अध्यक्ष तारकेश्वर नाथ गुप्ता और भाजपा नेता शील कुमार राय सहित राजद नेता राकेश कुमार ठाकुर, संजीव कुमार राय, विजय कुमार राय, पप्पू कुमार यादव आदि ने घटना को दुखद करार देते हुए शोक संतप्त परिवार वालों के प्रति संवेदना जतायी है और इस घटना की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है।

Leave a Reply