समस्तीपुर में गणतंत्र दिवस समारोह में आम लोगों को नहीं किया जाएगा आमंत्रित. | Samastipur News

समस्तीपुर में इस महीने गणतंत्र दिवस, कर्पूरी जयंती व राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के शहादत दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में भी कोरोना का असर दिखेगा। गणतंत्र दिवस और कर्पूरी जयंती समारोह में आम लोगों को आमंत्रित नहीं किया जाएगा। स्वतंत्रता सेनानी और विशिष्ट अतिथियों को भी समारोह में नहीं बुलाया जाएगा। बच्चों के सांस्कृतिक कार्यक्रम पर भी रोक रहेगी। यह निर्णय गुरुवार को जिलाधिकारी योगेन्द्र सिंह की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में लिया गया।

डीएम ने कहा कि जिले में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। संक्रमण दर करीब चार प्रतिशत हो गई है। ऐसे में कोरोना प्रोटोकाल का पूरी तरह पालन करते हुए राष्ट्रीय एवं रज्यस्तरीय त्योहार मनाए जाएंगे। कोरोना को देखते हुए गणतंत्र दिवस समारोह में आमजनों को आमंत्रित नहीं किया जाएगा। उन्होंने ई-आमंत्रण कार्ड बनवाने का निर्देश भी दिया। कोरोना को लेकर स्वतंत्रता सेनानी या विशिष्ट अतिथि को भी आमंत्रित नहीं करने का निर्देश दिया। गणतंत्र दिवस पर परेड चार चरणों में ही निकाली जाएगी। किसी भी प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रम और खेलकूद नहीं करवाने को भी डीएम ने कहा। जिलाधिकारी ने यह भी कहा कि किसी भी तरह से स्कूली बच्चे और बुजुर्गों को आमंत्रित नहीं करना है।

डीएम ने 24 जनवरी को आयोजित होने वाले कर्पूरी जयंती समारोह की तैयारी पर भी चर्चा की। जिलाधिकारी ने बताया कि राजकीय समारोह के रूप में इसे मनाया जाएगा। इसमें कोविड गाइडलान का पूरी तरह पालन करना है। सांस्कृतिक कार्यक्रम नहीं होंगे। कर्पूरी ठाकुर के संबंधियों को कोविड गाइडलाइन के तहत आमंत्रित करने का निर्देश दिया गया। डीएम ने कहा कि मंत्री और अधिकारियों का कोविड प्रोटोकाल के तहत स्वागत किया जाएगा। पुलिस सुरक्षा व्यवस्था, मेडिकल टीम की उपस्थिति आदि कार्यक्रम स्थल पर रहने का निर्देश भी दिया। वहीं 30 जनवरी को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के शहादत दिवस को भी पूरी तरह कोरोना प्रोटोकाल के तहत मनाने का निर्णय लिया गया।

 

बैठक में निदेशक लेखा प्रशासन एवं स्वनियोजन विजय कुमार पांडेय, जिला परिवहन पदाधिकारी राजेश कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी समस्तीपुर सदर आरके दिवाकर, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी मुख्यालय अमित कुमार एवं सदर डीएसपी सहेबान हबीब फखरी, विशेष कार्य पदाधिकारी अली इकराम, सामान्य शाखा पदाधिकारी कुमार गौरव, उप निर्वाचन पदाधिकारी देवव्रत मिश्रा, डीपीओ आइसीडीएस, नगर आयुक्त, डीएम-एसएफसी, जिला शिक्षा पदाधिकारी एवं अन्य संबंधित पदाधिकारी एवं कर्मी उपस्थित थे।

Leave a Reply