समस्तीपुर में रेलवे क्वार्टर की छत टूटकर गिरा. | Railway Colony in Samastipur

Railway Colony in Samastipur : समस्तीपुर में शनिवार की रात में बड़ा हादसा हो गया, रेलवे कॉलोनी स्थित एक क्वार्टर के छत से मलवा टूट कर गिरने से रेल कर्मी के परिवार के एक सदस्य जख्मी हो गए. इस हादसे से रेल कर्मियों (Railway Employee) में हड़कंप मच गया है.

समस्तीपुर रेल मंडल मुख्यालय (Samastipur Rail Division) के क्वार्टरों में दुर्घटनाओं का सिलसिला जारी है। आरपीएफ कॉलोनी स्थित क्वार्टर (Railway Colony in Samastipur) में शनिवार की रात्रि छत से मलवा टूट कर गिरने से रेल कर्मी के परिवार के एक सदस्य जख्मी हो गए।

जर्जर क्वार्टरों (Railway Colony in Samastipur) में रहने वाले रेल कर्मियों (Railway Employee) में हड़कंप मच गया। जानकारी के अनुसार रेल कर्मी शिवशंकर महतो का क्वार्टर (Railway Colony in Samastipur) संख्या 404 ए है। वह अपने स्वजनों के साथ क्वार्टर में रहते हैं। शनिवार की रात्रि मलवा गिरने वाले कमरे में उनका भतीजा राजीव कुमार सोया हुआ था। अचानक से मलवा टूटकर उसके पांव पर गिर गया।

जिससे पांव में चोट लगी और खून बहने लगा। चिल्लाने पर स्वजन उसे अस्पताल ले गए। जहां चिकित्सा करायी गई। यह तो महज संयोग था कि कमरे में परिवार के अन्य सदस्य नहीं थे। घटना की सूचना मिलते ही यूनियन के पदधारकों ने आक्रोश व्यक्त किया। इस हादसे के बाद कोई भी समझ सकता है जर्जर मकान (Railway Colony in Samastipur) में रहने से जानमाल की क्षति भी हो सकती है।

शिकायत पर आइओडब्लू ने अपने खर्च से मरम्मत कराने की दी सलाह :

पीड़ित रेल कर्मी (Railway Employee) की पत्नी कल्याणी देवी ने बताया कि शुक्रवार को भी छत से प्लास्टर टूटकर गिरा था। मामले की लिखित शिकायत सहायक मंडल इंजीनियर (भूमि) कार्यालय में की गई थी। शिकायत पर आइओडब्लू संजय कुमार उक्त क्वार्टर (Railway Colony in Samastipur) में जांच को पहुंचे।

जर्जर स्थिति को देखते हुए रेल कर्मी को ही मरम्मती कराने की बात कह कर चले गए। शनिवार की रात्रि गांव से आया भतीजा उक्त कमरे में सोया हुआ था। जिसके बाद छत से मलवा टूट कर उसके पांव पर गिर गया।

यूनियन ने पीड़ित कर्मी को समस्याओं के निराकरण के लिए किया आश्वस्त : 

पीड़ित रेल कर्मी ने पूरे मामले की जानकारी ईस्ट सेंट्रल रेलवे कर्मचारी यूनियन मुख्यालय शाखा अध्यक्ष मनोज कुमार को दी। सूचना मिलते ही शाखा अध्यक्ष ने मंडल मंत्री केके मिश्रा और शाखा सचिव आरएन झा को पूरे घटना क्रम से अवगत कराया। इसके बाद यूनियन के पदधारक पीड़ित कर्मी के क्वार्टर (Railway Colony in Samastipur) पर पहुंचे।

पीड़ितों से मिलकर जल्द से जल्द इस समस्या का निराकरण कराने को लेकर आश्वस्त किया। मौके पर संयुक्त शाखा सचिव आशीष मोहन सहाय, उपाध्यक्ष अजय कुमार, कोषाध्यक्ष सुरजीत कुमार, लोको शाखा उपाध्यक्ष सतीश कुमार चौधरी, सतीश चंद्रा, विनोद कुमार, अभिजीत कुमार, आनंद कुमार वर्मा उपस्थित रहे।