समस्तीपुर रेल मंडल में मैट्रिक पास युवकों की बुकिंग एजेंट के रुप में होगी बहाली. Rail Job in Samastipur

Rail Job in Samastipur: समस्तीपुर रेलवे ने मैट्रिक पास युवकों को एक खुशखबरी दी है। समस्तीपुर रेलवे टिकट बुकिंग एजेंट के रुप में संविदा पर युवकों की बहाली करेगा। इसको लेकर रेलवे ने प्रक्रिया जारी कर दी है। इसके तहत समस्तीपुर रेल मंडल ने फिर से 25 रेलवे स्टेशनों पर टिकट बुकिंग को अनारक्षित टिकट बनाने की जिम्मेदारी संविदा पर चयनित कर्मियों को देगी। इसके लिए टिकट बुकिंग एजेंट बहाल किए जाएंगे।

 

मिली जानकारी के अनुसार तीन साल के लिए संविदा पर बहाली को आवेदन फॉर्म आमंत्रित किया जा रहा है। चयनित स्टेशनों पर कमीशन दर पर अनारक्षित टिकट देने के लिए स्टेशन टिकट बुकिंग एजेन्ट का चयन आवेदन के द्वारा किया जाएगा। यह आवेदन मंडल के सीनियर डीसीएम समस्तीपुर को करना होगा। आवेदन रजिस्टर्ड या साधारण डाक, कोरियर या हाथों हाथ बंद लिफाफे पर स्टेशन का नाम सहित लिखकर भी जमा किया जा सकता है। टिकट बिक्री का हिसाब स्टेशन मास्टर को देना होगा।

 

इन स्टेशनों के लिए होगी बहाली:

एनएसजी 6 श्रेणी के नरपतगंज, बिहारीगंज, रामभद्रपुर, किशनपुर, निर्मली, बिरौल, घोघरडीहा, खजौली, राघोपुर, बाजपट्टी, वेंग, पंडौल, सिकटा, तमुरिया, महवल, जीवधारा, अंगारघाट और मुक्तापुर कुल 18 स्टेशनों के लिए स्टेशन टिकट बुकिंग एजेंट का चयन किया जाएगा। एनएसजी 5 श्रेणी के सात स्टेशन चनपटिया, घोड़ासहन, कमतौल, मेहसी, मोतीपुर, राजनगर और सलौना में कम्प्यूटरीकृत अनारक्षित टिकटिंग प्रणाली (यूटीएस) के लिए चयन किया जाएगा।

 

मैट्रिक पास के लिए यह होगा अनिवार्य:

इसके लिए मैट्रिक पास होने के साथ-साथ आवेदक की उम्र 31 मई 2022 को 18 वर्ष होना चाहिए। उम्र और शैक्षणिक योग्यता का प्रमाण पत्र, आवासीय प्रमाण पत्र होना चाहिए। डीएम, अपर जिला दंडाधिकारी, एसपी, बीडीओ, सीओ द्वारा निर्गत छह माह से अधिक पुराना चरित्र प्रमाण पत्र होना चाहिए। किसी भी तरह का आपराधिक मामला लंबित तो नहीं उसका प्रमाण पत्र भी अपने क्षेत्र के पुलिस स्टेशन से लेकर जमा करना होगा। एनएसजी 5 श्रेणी के स्टेशन लिए पांच हजार और एनएसजी 6 स्टेशन लिए दो हजार का डीडी के साथ आवेदन करना होगा।

 

 

महत्वपूर्ण लिंक : 
ऑनलाइन आवेदन कीजिए :  रजिस्ट्रेशन / लॉग इन
अधिसूचना डाउनलोड करें : यहाँ क्लिक करें
आधिकारिक वेबसाइट :  यहाँ क्लिक करें 

Leave a Reply