समस्तीपुर के 6 बच्चों को मिला PM मोदी का साथ, एक झटके में बदल गई पूरी जिंदगी. PM Modi with Children of Samastipur

PM Modi with Children of Samastipur: कोरोना के दौरान अनाथ हुए समस्तीपुर के 6 बच्चों को आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीएम केयर चिल्ड्रन फंड के तहत स्कॉलरशिप की राशि दी गई. ये पैसे उन्हें 23 की उम्र में ब्याज समेत मिल जाएगा और उनकी पढ़ाई-लिखाई के लिए जिले के डीएम को कानूनी रूप से उनका गार्जियन बनाया गया है.

पीएम केयर चिल्ड्रन फंड से इन्हें स्कॉलरशिप दी गई है. जैसे ही इन बच्चों की उम्र 23 साल हो जाएगी, इन्हें सरकार की तरफ से 10 लाख रुपये मिलेंगे. इन बच्चों के उम्र के हिसाब से इनके खाते में राशि जमा कर दी जाएगी.

18 और 23 साल के बीच 10 लाख रुपए इन्हें दिए जाएंगे. उन्हें पूरे ब्याज के साथ स्कॉलरशिप का पैसा दिया जाएगा. खास बात ये है कि 23 साल की उम्र होने तक इन बच्चों के कानूनी रूप से गार्जियन समस्तीपुर के डीएम होंगे.

समस्तीपुर जिले में बेसहारा हुए इन 6 बच्चों को पीएम मोदी का यह सौगात सोमवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए मिला है. जिले के 6 ऐसे बच्चों का चयन पीएम केयर फ़ॉर चिल्ड्रन योजना के तहत किया गया है, जिन्होंने कोरोना में अपने मां-बाप दोनों को खो दिया है.

इन बच्चों के खाते में स्कॉलरशिप के पैसे भी ट्रांसफर कर दिए गए हैं. बता दें कि इस योजना के तहत चयनित बच्चे जब 23 साल के हो जाएंगे, तो उन्हें एकमुश्त 10 लाख रुपये की राशि मिलेगी.

इसके साथ ही उनकी पढ़ाई के लिए एजुकेशन लोन की भी व्यवस्था की गई है.अनाथ बच्चों के बालिग होने तक सरकार ने समस्तीपुर के डीएम को आधिकारिक रूप से उनका गार्जियन बनाया है.

Leave a Reply