समस्तीपुर में नेतरहाट छात्र संगठन द्वारा नोवा ग्लोबल सोशल रिस्पांसिबिलिटी कार्यक्रम का किया गया आयोजन.

समस्तीपुर जिला के आजाद नगर में रविवार को नेतरहाट पूर्ववर्ती छात्र संगठन नोबा जीएसआर के द्वारा नोवा ग्लोबल सोशल रिस्पांसिबिलिटी के अलग-अलग विंग नेतरहाट श्रीमान, नेतरहाट निरोग, नेतरहाट वसुधा, नेतरहाट किसान के तहत कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

 

जिसमें नेतरहाट श्रीमान के तहत छात्र-छात्राओं के बीच लेखन तथा कला कंपटीशन का आयोजन किया गया। नेतरहाट निरोग के तहत ग्राम वासियों के लिए मेडिकल कैंप का आयोजन किया गया। नेतरहाट वसुधा के तहत ग्रामीण इलाकों के किसान भाइयों के बीच में अलग-अलग प्रकार के आम, अमरूद, कटहल के वृक्ष का वितरण किया गया।

 

नेतरहाट किसान के तहत किसानों को मुर्गी पालन, मत्स्य पालन तथा पशु से संबंधित सेमिनार का भी आयोजन किया गया। नेतरहाट निरोग के तहत मेडिकल कैंप शिविर का भी आयोजन किया गया। मौके पर समस्तीपुर के चर्चित अस्पताल मिथिला हॉस्पिटल के द्वारा मेडिकल कैंप का भी आयोजन किया गया तथा मौके पर अलग-अलग विभाग के स्पेशलिस्ट भी मौजूद रहे।

 

इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर रोसड़ा के विधायक वीरेंद्र पासवान, जिला परिषद अध्यक्ष समस्तीपुर खुशबू कुमारी तथा कोऑपरेटिव के अध्यक्ष सहित नेतरहाट पूर्वर्ती छात्र संगठन के सीएम सिक्योरिटी इंचार्ज सुजीत, कृष्णकांत, ऋषभ, सन्नी, पंकज, आसिफ, पवन, गोपाल, सहित अनेक पूर्वर्ती छात्र उपस्थित रहे। इस कार्यक्रम के विधिवत सुचारू रूप से चलाने के लिए समस्त गणमान्य अतिथि के उपस्थिति में दीप प्रज्वलन के साथ कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया तथा कंपटीशन में प्रथम द्वितीय तथा तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले छात्रों को पुरस्कृत भी किया गया।

 

आगत अतिथि गण को पूर्वर्ती छात्र संगठन के तरफ से मोमेंटो देकर उनका स्वागत किया गया। इस कार्यक्रम के मंच का संचालन समस्तीपुर जिले के आजाद नगर के ग्रामवासी तथा नोवा जीएसआर के सदस्य सनी कुमार ने किया तथा संचालन में इनका सहयोग अमन कुमार (एमबीएस छात्र एम्स कल्याणी), अजय कुमार यादव अधिवक्ता, राज कपूर आदि ने किया।

Leave a Reply