समस्तीपुर में नल जल योजना का काम पूरा नहीं करने वाले वार्ड अध्यक्ष व सचिवों पर दर्ज होगी प्राथमिकी. Nal Jal Yojana Scam in Samastipur

समस्तीपुर ज़िले के हसनपुर प्रखंड कार्यालय में गुरुवार को नल जल योजना की समीक्षा बैठक में बीडीओ जयकिसन ने पंचायत सचिवों को उन चार वार्ड के अध्यक्ष व सचिव पर प्राथमिकी दर्ज कराने का निर्देश दिया जिन्होंने राशि उठाव के बाद भी अब तक नल जल योजना का काम पूरा नहीं किया है।

इससे पहले बैठक में सभी वार्डों में नल जल योजना के क्रियान्वयन की जानकारी पंचायत सचिवों से ली गई। इस क्रम में परोड़िया पंचायत के वार्ड संख्या- 7 एवं 8, बड़गांव के वार्ड संख्या-15 व परिदह के वार्ड संख्या-10 में पाया गया कि योजना मद में राशि निकासी हो चुकी है। लेकिन कार्य पूर्ण नही किया गया है। जिसकी सूचना जिला को भेज दी गई है। बीडीओ ने कहा कि अभी तक शासन के वार्ड संख्या-4 एवं 5, देवड़ा के वार्ड-10 एवं 14, में ही उपभोक्ता पंजी का संधारण किया गया है।

उन्होंने शेष वार्डोँ में उपभोक्ता पंजी का संधारण कराने का आदेश दिया। इसी तरह समीक्षा में पाया गया कि सकरपुरा, देवड़ा, दुधपुरा पंचायत के सभी वार्डों का अंकेक्षण कार्य अब तक बचा हुआ है। इसके बाद शेष बचे वार्डों का अंकेक्षण कार्य पूरा कराने का निर्देश दिया गया। बैठक में बीडीओ ने कहा कि नल जल योजना के पानी का संचालन स्थगित होने पर संबंधित वार्ड के विरूद्ध कार्रवाई की जायेगी।

Leave a Reply