समस्तीपुर में भीषण सड़क हादसा, एनएच-322 किनारे पलटा गैस टैंकर. | Musrigharari News

समस्तीपुर ज़िले के मुसरीघरारी थाना क्षेत्र के बथुआ बुजुर्ग एस मोड़ के निकट एनएच 322 किनारे बुधवार की रात एक अनियंत्रित गैस टैंकर पलट गया। गैस टैंकर के पलटने से स्थानीय लोगों में दहशत का माहौल हो गया। इस बाबत लोगों ने बताया कि गैस टैंकर जब पलटा तो उनलोगों का घर पूरी तरह हिल गया। वहीं तेज आवाज भी हुआ।

लोग बाहर निकले तो देखा कि एक गैस टैंकर पलटा हुआ है। टैंकर पलटने के बाद चालक और उपचालक उसी में फंस गया। स्थानीय लोगों ने तत्परता दिखाते हुए टैंकर के आगे का शीशा तोड़कर दोनों को किसी तरह बाहर निकाला। हालांकि दोनों सही सलामत गाड़ी से बाहर निकल गया। पूछे जाने पर टैंकर चालक आरा जिले के कोइलवर थाना निवासी संतोष कुमार यादव ने बताया कि वह टैंकर ( एनएल ओआईएल-2522) में 18 टन रसोई गैस लेकर बरौनी से आरा के लिए चला था। उनके साथ दो और गैस के टैंकर थे, जो आगे-आगे चल रहा था।

टैंकर चालक ने मुसरीघरारी से सीधा जाने के बजाए हाजीपुर सड़क पकड़ लिया। उक्त जगह आने पर अधिक मोड़ होने के कारण टैंकर अनियंत्रित होकर पलट गया। स्थानीय लोगों ने यह भी बताया कि उक्त जगह पर एक साल के अंदर एक दर्जन से अधिक छोटे-बड़े ट्रक पलट चुके है। यहां पर तीखा मोड़ होने के कारण बड़े वाहनों को घुमाने में काफी कठिनाई होती है। बता दें कि घटनास्थल से 50 मीटर पूरब एक परिवार में मृतक भोज चल रहा था।

गैस टैंकर के पलटने से कोई बड़ा हादसा हो सकता था। ताज्जुब की बात यह है कि घटना के 24 घंटे बाद भी दुर्घटनग्रस्त टैंकर को नहीं उठाया गया है, जबकि उक्त टैंकर घनी आबादी के बीच सड़क किनारे पलटा है। मुसरीघरारी थानाध्यक् आफताब आलम ने बताया कि गैस टैंकर के पलटने के तुरंत बाद घटना स्थल पर पुलिस पदाधिकारी को भेजा गया है। दुर्घटनाग्रस्त टैंकर को जब्त कर अग्रेतर कार्रवाई की जा रही है।

Leave a Reply