समस्तीपुर में बनेगा म्यूजियम, डीएम योगेंद्र सिंह ने संबंधित अधिकारी को प्रस्ताव तैयार करने का दिया आदेश. | Museum in Samastipur

समस्तीपुर जिले में एक म्यूजियम बनाया जाएगा। इसको लेकर डीएम योगेंद्र सिंह ने संबंधित अधिकारीको एक प्रस्ताव तैयार करने का निर्देश दिया। ताकि म्यूजियम बनाने को लेकर अगली प्रक्रिया पूरी की जा सके। वहीं विकास व राजस्व में 20वें पायदान पर जिले के होने की स्थिति को सुधार करने का आदेश जिला विकाश मिशन के अधिकारी को दिया गया।

 

शनिवार को कलेक्ट्रेट में डीएम ने क्रमवार जिला राजस्व प्रशाखा, जिला नीलाम पत्र प्रशाखा, विकास मिशन, खेल प्रशाखा, एसएफसी, आपूर्ति प्रशाखा, जिला विधि प्रशाखा एवं अभियोजन प्रशाखा की समीक्षात्मक बैठक की। इस दौरान डीएम ने राज्य सूचना आयोग द्वारा किसे कितना फाइन किया गया है, उसकी सूची उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। साथ ही कोई फाइन नहीं लगे, यह सुनिश्चित करने का आदेश अधिकारियों को दिया गया।

 

जबकि राजकीय समारोह की तैयारी से संबंधित रिपोर्ट शीघ्र उपलब्ध कराने को कहा गया। नीलाम पत्र प्रशाखा की समीक्षा बैठक में एलडीएम एवं सभी नीलाम पत्र अधिकारी को बुलाने का निर्देश दिया। वर्तमान में राज्य स्तर पर समस्तीपुर जिले का रैंकिंग 20 हैं, इसमें सुधार के लिए कार्य करने का निर्देश प्रभारी पदाधिकारी जिला विकास मिशन को दिया गया। खेलकूद प्रशाखा की समीक्षा के दौरान डीएम के द्वारा पूछने पर बताया गया कि पीटी टीचरों की कुल संख्या तीन सौ से अधिक है।

 

इस पर डीएम ने कहा कि कितने ऐसे टीचर हैं जो पढ़ाने का कार्य करते है, इसका रिपोर्ट शीघ्र जमा करें। आपूर्ति विभाग की समीक्षा में पाया गया कि जिले में कुल 2125 डीलर है तथा अभी 24 की वैकेंसी है। वहीं डीएम ने कहा कि जिस भी कार्यालय में सीडब्ल्यू जेसी के दो से ज्यादा लंबित मामले हैं, उन्हें वीसी में बुलाने का निर्देश दिया। मौके पर सभी प्रशाखा के अधिकारी थे।

Leave a Reply