Samastipur News : बढ़ते अपराध और स्वर्ण व्यवसायियों की सुरक्षा को लेकर पुलिस ने किया बैठक.

Crime in Samastipur : स्वर्ण व्यवसायियों ने अपराधियों द्वारा इन दिनों स्वर्ण व्यवसायियों को निशाना बनाये जाने पर चिंता जताने के साथ सुरक्षा के उपायों पर विचार व्यक्त किया. व्यवसायियों ने पुलिस से शाम में शहर में गश्त बढ़ाने के साथ ही दुकान बंद कर घर जाने के क्रम में अपराधियों से बचाने की समुचित व्यवस्था करने की मांग की.

 

Samastipur News : समस्तीपुर में बढ़ते अपराध पर नियंत्रण हेतु एसपी विनय तिवारी के निर्देश पर बुधवार को नगर व मुफस्सिल थाना अध्यक्ष ने शहर के स्वर्ण व्यवसायियों के साथ बैठक की गयी। इसमें स्वर्ण व्यवसायियों ने अपराधियों द्वारा इन दिनों स्वर्ण व्यवसायियों को निशाना बनाये जाने पर चिंता जताने के साथ सुरक्षा के उपायों पर विचार व्यक्त किया। स्वर्ण व्यवसायियों ने पुलिस से शाम में शहर में गश्त बढ़ाने के साथ ही दुकान बंद कर घर जाने के क्रम में अपराधियों से बचाने की समुचित व्यवस्था करने की मांग की।

 

उन्होंने कहा कि शहर के अधिकतर स्वर्ण व्यवसायी दूधपूरा व धरमपुर इलाके में रहते हैं। रात में दुकान बंद कर घर जाते समय अक्सर उनके साथ घटना होती रहती है। ऐसे में इस इलाके में सघन गश्ती की व्यवस्था होनी चाहिए। व्यवसायियों ने शहर के हीरा ज्वेलर्स में हुई भीषण डकैती में शामिल अपराधियों के गिरफ्तार नहीं होने का भी मुद्दा उठाया। इन दिनों चोरी की बढ़ती घटना को देखते हुए स्वर्ण व्यवसायियों ने अपनी ओर से नाइट गार्ड रखने पर भी बल दिया।

बैठक में नगर थाना अध्यक्ष चन्द्रकांत गौरी ने स्वर्ण व्यवसायियों को पूर्ण सुरक्षा का आश्वासन देने के साथ कहा कि शाम में पैदन के अलावा पुलिस बाइक से भी गश्त करेगी। उन्होंने दुकानदारों को दुकान में उच्च क्षमता का सीसीटीवी कैमरा लगवाने और उसे हर समय चालू अवस्था में रखने का सुझाव दिया। उन्होंने बताया कि हीरा ज्वेलर्स में हुई डकैती मामले में शामिल अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है। इसका नतीजा भी जल्द सामने आएगा।

यह भी पढ़े :  समस्तीपुर के मोस्टवांटेड अपराधी राजेश पाल को पुलिस ने किया गिरफ्तार. Samastipur Police

 

बैठक में स्वर्ण व्यवसायी संघ के सचिव विजय कुमार उर्फ गोपी, अध्यक्ष विजय कुमार, उपाध्यक्ष अजय गुप्ता, महासचिव रवि गुप्ता, विनय कुमार, राहुल कुमार, संदीप कुमार आदि उपस्थित थे। नगर थाना में थाना अध्यक्ष चंद्रकांत गौरी व मुफस्सिल थाना में थाना अध्यक्ष प्रवीण मिश्रा की अघ्यक्षता में बैठक हुई।