Samastipur News : बिहार इंटरमीडिएट की कदाचार मुक्त परीक्षा के संचालन को लेकर एसडीओ ने की बैठक.

Samastipur News : एसडीओ ने बताया कि बिहार इंटरमीडिएट परीक्षा को कदाचार मुक्त रखने के लिए परीक्षा केंद्र पर परीक्षा दे रहे विद्यार्थियों की वीडियोग्राफी कराए जाने के साथ-साथ परीक्षा केंद्रों पर पुलिस बल के साथ मजिस्ट्रेट की भी तैनाती की गई है. उन्होंने कहा कि कदाचार करते पकड़े जाने पर विद्यार्थी को परीक्षा से निष्कासित कर दिया जाएगा.

Samastipur News : समस्तीपुर में एक फरवरी से शुरू हो रहे बिहार इंटरमीडिएट की परीक्षा को कदाचार मुक्त संपन्न कराने को लेकर एसडीओ ब्रजेश कुमार की अध्यक्षता में अनुमंडल सभागार कक्ष में परीक्षा से जुड़े शिक्षकों के साथ बैठक की गई। इस बैठक में अनुमंडल पदाधिकारी ने बताया कि इंटरमीडिएट परीक्षा के दिन परीक्षा केंद्र के आसपास सौ मीटर तक धारा 144 लगाया गया है। साथ ही परीक्षा के दिन परीक्षा केंद्र के आसपास की सभी दुकानें बंद रहेगी।

उन्होंने बताया कि परीक्षा को कदाचार मुक्त रखने के लिए परीक्षा केंद्र पर परीक्षा दे रहे विद्यार्थियों की वीडियोग्राफी कराए जाने के साथ-साथ परीक्षा केंद्रों पर पुलिस बल के साथ मजिस्ट्रेट की भी तैनाती की गई है। उन्होंने कहा कि कदाचार करते पकड़े जाने पर विद्यार्थी को परीक्षा से निष्कासित कर दिया जाएगा। कदाचार मुक्त परीक्षा के लिए अलग-अलग टीमों का गठन किया गया है जो क्यूक रिस्पांस टीम (QRT) के रूप में काम करेगी।

केंद्रों पर होगी परीक्षार्थियों की जांच :

कदाचार मुक्त परीक्षा संचालन को लेकर परीक्षा केंद्रों पर प्रवेश के पूर्व परीक्षार्थी की सघन जांच की जाएगी। इसके साथ ही परीक्षा केन्द्रों पर किसी भी प्रकार के सामान या थैला ले जाने पर पूर्णतः रोक रहेगी। वही छात्रा के केंद्रों पर अस्थाई जांच घेरा की व्यवस्था कर महिला कर्मियों द्वारा जांच की व्यवस्था रहेगी। परीक्षा केंद्र पर प्रतिनियुक्त वीक्षकों पर भी निगरानी रखी जाएगी। हर हाल में कदाचारमुक्त परीक्षा संचालन को लेकर संबंधित पदाधिकारियों को जिम्मेदारी दी गई है।