समस्तीपुर में 26 नवंबर को आहूत आम हड़ताल की सफलता को लेकर सीपीआई ( एमएल ) ने की बैठक.

समस्तीपुर 22 नवंबर’ 20 | अमरदीप नारायण प्रसाद

समस्तीपुर के कल्याणपुर एवं वारिसनगर विधानसभा चुनाव की समीक्षा के बाद 26 एवं 27 नवंबर को मजदूर- किसान हड़ताल को बड़ी भागीदारी से सफल बनाने का निर्णय रविवार को पूसा के गढ़िया चौक पर भाकपा माले जिला कमिटी की बैठक में लिया गया। बैठक की अध्यक्षता जिला सचिव प्रो० उमेश कुमार ने किया पर्यवेक्षण राज्य स्थाई समिति सदस्य बैधनाथ यादव ने किया।

इस दौरान अपने अध्यक्षीय भाषण में प्रशासन के कार्यशैली पर सवाल करते हुए जिला सचिव उमेश कुमार ने कहा कि आज जिले में लूट, हत्या और अपराध जैसे घटनओं बेतहासा वृदि हो रही है। प्रशसन इसे रोक पाने सक्षम नहीं हो प् रहा है। उन्होंने जिले बढ़ते अपराध पर रोक तत्काल अंकुश लगाए जाने की मांग जिला प्रशासन से की है।

बैठक की शुरूआत में चुनाव में हुई हार की आलोचनात्मक समीक्षा किया गया।इस दौरान माले के कार्यकर्ताओं के साथ ही महागठबंधन के तमाम कार्यकर्ताओं की चुनावी भूमिका की समीक्षा किया गया। चुनावी महासमर में निष्क्रिय कार्यकर्ताओं को चिन्हित कर उनके बारे में विस्तृत रिपोर्ट बनाने का निर्णय लिया गया।

बतौर पर्यवेक्षक राज्य स्थायी समिति सदस्य बैधनाथ यादव ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि 26-27 नवंबर को मजदूर- किसान हड़ताल को बड़ी भागीदारी दिलाकर सफल बनाने को लेकर कार्यकर्ताओं से कमर कस लेने का आहवान किया। इसके लिए ब्रांच से लेकर पंचायत, प्रखण्ड कमिटी एवं आइसा, इनौस, ऐपवा, खेग्रामस, किसान महासभा, इंसाफ मंच, एक्टू, गोपगुट आदि जनसंगठनों की बैठक बुलाने, जनसंपर्क अभियान चलाने, नुक्कड़ सभा करने, मशाल जुलूस निकालने, टेम्पू से प्रचार करने का आहवान किया गया। चुनाव में तन- मन-धन से सहयोग कर महागठबंधन के माले उम्मीदवार को आपार जन समर्थन के लिए महागठबंधन के घटक दलों के साथ जिलेवासी के प्रति धन्यवाद ज्ञापन किया गया।

इस बैठक में प्रेमानंद सिंह, बंदना सिंह, सुरेन्द्र प्रसाद सिंह, फूलेंद्र प्रसाद सिंह, सुखलाल यादव, उपेंद्र राय, आशिफ होदा, फूल बाबू सिंह ( वारिसनगर उम्मीदवार ) प्रमिला राय, फिरोजा बेगम, सत्यनारायण महतो, हरिकांत झा, मिथिलेश कुमार, अमित कुमार, दिनेश कुमार, सुनील कुमार, मनीषा कुमारी, राजकुमार चौधरी, सुनील कुमार सुमन (आमंत्रित), रंजीत राम( कल्याणपुर उम्मीदवार) समेत अन्य जिला कमिटी के सदस्यों ने भाग लिया।