जमीनी विवाद को लेकर समस्तीपुर के मारवाड़ी बाजार में बदमाशों ने की तोड़फोड़, तीन दुकानों में जड़ा ताला. Marwari Bazaar Samastipur

Marwari Bazaar Samastipur: समस्तीपुर शहर के मारवाड़ी बाजार स्थित हाजी मार्केट में फिर एक बार भूमाफियाओं ने दिनदहाड़े दुकानों में घुसकर जमकर तोड़फोड़ एवं मारपीट की घटना को अंजाम दिया।

Marwari Bazaar Samastipur: समस्तीपुर शहर के स्टेशन रोड मारवाड़ी बाजार स्थित हाजी मार्केट में मंगलवार दोपहर हरवे हथियार से लैश बदमाशों ने तीन अलग-अलग दुकानों में घुसकर जमकर तोड़फोड़ की। इस दौरान दुकानदार व कर्मियों से नोंकझोंक हुई। विरोध करने पर बैग दुकानदार 60 वर्षीय अब्दुल गफ्फार को मारपीट कर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया।

दुकान के अंदर घुसकर गल्ला से रुपये लूट लिया। हाजी मार्केट स्थित पोशाक, सलेक्शन समेत तीन दुकानों में ताला जड़कर सभी बदमाश पैदल बंगाली टोला की ओर भाग निकले। बाजार में अफरा-तफरी का माहौल उत्पन्न हो गया। अधिकांश दुकानों के शटर गिर गए थे। सूचना पर दलबल के साथ पहुंचे नगर थानाध्यक्ष अरुण राय ने घटनास्थल का निरीक्षण किया।

पुलिस टीम जख्मी को लेकर सरकारी अस्पताल पहुंची। जहां जख्मी का उपचार कराया गया। इधर, घटना से आक्रोशित व्यवसायियों ने मारवाड़ी बाजार के समीप थोड़ी देर के लिए सड़क जाम किया। लेकिन, पुलिस के आश्वासन बाद तत्काल जाम समाप्त कर दिया गया। घटना का कारण भूमि विवाद बताया गया है।

जानकारी के अनुसार स्टेशन रोड निवासी अतिउर रहमान की पत्नी फरीदा खातून ने हाजी मार्केट में अपने हिस्से की जमीन पर दुकान बनाकर किराए पर लगा रखा है। दूसरे पक्ष द्वारा उस जमीन पर गलत तरीके फर्जी दस्तावेज बनाकर हक जमाने की कोशिश की जा रही है। इसको लेकर पूर्व में भी दोनों पक्षों के द्वारा नगर थाना में शिकायत दर्ज कराई गई थी।

भूमि संबंधी विवाद को लेकर सक्षम पदाधिकारी को मामला संज्ञान में दिया गया। इसकी जांच चल ही रही थी। इस बीच बुधवार को दिन दहाड़े दर्जनों की संख्या में लाठी डंडे व हरवे हथियार से लैश बदमाशों ने तीन अलग-अलग दुकानों में घुसकर तोड़फोड़ किया। इसका विरोध करने पर बैग दुकानदार 60 वर्षीय अब्दुल गफ्फार को मारपीट कर गंभीर रुप से जख्मी कर दिया। थानाध्यक्ष अरुण राय ने बताया कि घटनास्थल के आसपास सीसीटीवी कैमरे को खंगाला जा रहा है। आवेदन मिलते ही अग्रेतर कार्रवाई की जाएगी।

पिछले माह भी हुई थी फायरिग व मारपीट, व्यवसायी दहशत में… Marwari Bazaar Samastipur

बीते 14 जून को दिनदहाड़े हथियारबंद बदमाशों ने मारवाड़ी बाजार स्थित एक व्यवसायिक प्रतिष्ठान में घुसकर ताबातोड़ फायरिग की थी। इसमें व्यवसायिक प्रतिष्ठान के मकान मालिक मो. अशरफ और रेडिमेड वस्त्र हॉफ मैन शोरुम के संचालक बेलाल अंसारी गोली लगने से जख्मी हो गए थे। मामला भूमि विवाद का बताया गया। इस बाबत पीड़ित पक्ष के आरिफ अहमद के द्वारा स्थानीय थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। बताया कि गलत तरीके के कुछ लोग पेशेवर अपराधियों से मिलकर उसकी जमीन पर अवैध कब्जा जमाने की कोशिश में है। दर्ज प्राथमिकी में करीब आधा दर्जन व्यक्ति को नामजद आरोपित किया गया था। घटनास्थल से सीसीटीवी फुटेज बरामद हुई। लेकिन, अबतक कोई कार्रवाई नहीं हुई।

पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल, व्यवसायी दहशत में …. Marwari Bazaar Samastipur

समस्तीपुर रेलवे स्टेशन से सटे मारवाड़ी बाजार और आसपास का इलाका जिले के मुख्य व्यवसायिक केन्द्र है। जहां कपडे, सोने, चांदी, बर्तन से लेकर फल, फूल, सब्जी और राशन तक की होलसेल खरीदारी होती है। दूर-दराज के लोग यहां खरीदारी को आते आते रहते हैं। शहर के मुख्य बाजार में जिस तरह व्यवसायियों को निशाना बनाया जा रहा है। दिनदहाड़े फायरिग व मारपीट की घटनाएं सामने आ रही है। ऐसे में व्यवसायियों के सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सवाल उठने लगे हैं। घटना के बाद व्यवसायी व दुकानदार दहशत में हैं।

Leave a Reply