समस्तीपुर में महादेव मंदिर को की जमीन को बता रहे निजी, ग्रामीणों ने डीएम को दिया ज्ञापन.

समस्तीपुर, 24 अगस्त, 2021 | ”झुन्नू बाबा”

समस्तीपुर ज़िले के ताजपुर प्रखंड के कोठिया के ग्रामीणों ने डीएम को एक ज्ञापन सौंपकर भारतमाला प्रोजेक्ट के तहत आए महादेव मंदिर की जमीन को निजी बता रहे व्यक्ति को राशि लेने से रोकने की मांग की है।

ग्रामीणों ने डीएम को सौंपे अपने ज्ञापन में सीओ पर गलत तरीके से मंदिर के नाम से रजिस्टर्ड जमीन का प्रमाण पत्र गलत आदमी को देने का आरोप लगाया है। वहीं पूर्व मुखिया चंद्र किरण देवी का कहना है कि गांव के महादेव मंदिर की देख-रेख के लिए रामप्रसाद महतो की पत्नी शनिचरी देवी ने 94 डिसमिल जमीन मंदिर के नाम किया था। जिस जमीन पर गांव के ही दो लोग गलत कागजात प्रस्तुत कर भारतमाला सड़क परियोजना के तहत दावा कर रहे हैं और जमीन के मुआवजा का लाभ लेना चाह रहे हैं।

ग्रामीणों ने इस मामले में ताजपुर सीओ पर कागजात की जांच किए बिना ही दूसरे के नाम भूस्वामी का प्रमाण पत्र निर्गत करने का आरोप लगाया है। ग्रामीणों ने डीएम से उच्चस्तरीय जांच कर कार्रवाई करते हुए मंदिर की राशि को गलत हाथों में जाने देने से बचाने की मांग की है। ज्ञापन में पूर्व मुखिया के अलाव विन्देश्वर भगत, राम वृक्ष भगत, संजीव कुमार झा, अजीत कुमार झा, सोमन भगत, अरविन्द्र कुमार आदि का हस्ताक्षर मौजूद है। इसके बारे में सीओ सीमा रानी ने बताया कि ये मामला मेरे संज्ञान में अभी नहीं आया है। मामला सामने आने पर इसकी जांच की जाएगी। भू-अर्जन के माध्यम से भी ऐसे आवेदन पर रोक लगाई जाएगी।

Leave a Reply