Big Breaking : समस्तीपुर में दिनदहाड़े ज्वेलरी शॉप से 1 करोड़ की लूट. Loot on Jewellery Shop in Samastipur

Loot on Jewellery Shop in Samastipur : समस्तीपुर जिले में दिनदहाड़े हथियारबंद बदमाशों ने एक करोड़ से अधिक के आभूषण लूट लिए।आठ से दस की संख्या में पहुंचे बदमाशों ने मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मोहनपुर में हीरा ज्वेलर्स को निशाना बनाया। दोपहर करीब ढाई बजे हुई इस वारदात के दौरान बदमाशों ने एक लाख नकद भी लूट लिए। महज 12 मिनट के अंदर घटना को अंजाम दिया गया। आठ से 10 की संख्या में बाइक से पहुंचे बदमाश बोरी में भरकर गहने ले गए। बदमाशों में एक युवती भी शामिल थी, जो तीन बदमाशों के साथ ग्राहक बनकर पहुंची थी। एसपी ऑफिस से महज एक किमी की दूरी पर हुई इस घटना के बाद से बाजार में दहशत का माहौल है।

लूटपाट के दौरान बदमाशों ने शोरूम के एक कर्मचारी राजीव कुमार झा को मारपीट कर जख्मी कर दिया। सीसीटीवी कैमरे को तोड़ दिए। सीसीटीवी के डीवीआर व हार्ड डिस्क खोलकर साथ ले गये। घटना को अंजाम देने के बाद सभी बदमाश बाइक से मुसरीघरारी की ओर भाग निकले। हैरानी यह कि सिर्फ 12 मिनट में अपराधियों ने एक करोड़ के जेवर लूट लिए और आसपास के दुकानदारों को भनक तक नहीं लगी। जबतब लोगों को घटना की जानकारी मिली, अपराधी भाग चुके थे।

ग्राहक बनकर पहुंचे थे बदमाश :

जानकारी के अनुसार घटना से पहले एक युवती ग्राहक बनकर पहुंची थी। उसके साथ तीन युवक भी थे जो जेवर देखने लगे। इसी बीच चार-पांच अन्य युवक हाथ में हथियार लेकर अंदर घुसकर सभी कर्मियों को गन प्वाइंट पर ले लिया। इस दौरान एक कर्मी बाहर निकलने का प्रयास किया तो पिस्टल की बट से मारकर जख्मी कर दिया। फिर एक-एक कर सभी जेवर चुन लिए और उसे एक बोरी में भरकर निकल भागे। भागने के दौरान हाथ में पिस्टल लहराते हुए फिल्मी स्टाइल में सभी अपराधी फरार हो गये।

यह भी पढ़े :  लुधियाना में समस्तीपुर के 7 लोग जिंदा जले, पति-पत्नी और 5 बच्चों की मौत. 7 people of Samastipur burnt alive in Ludhiana

लड़की ने पहले मांगी सोने की अंगूठी :

हीरा ज्वेलर्स के मालिक प्रियदर्शी सत्यार्थी उर्फ डिक्कू ने बताया कि मैं अपनी दुकान पर बैठा था। तभी एक युवती के साथ तीन युवक आये और सोने की अंगूठी दिखाने को कहा। दुकान के कर्मी जेवर दिखा रहे थे। इसी बीच चार अन्य बदमाश आए। सभी के हाथ में पिस्टल थी। इसके बाद सभी अपराधी पिस्टल के बल पर गहने लूटने लगे। जब मेरे कर्मी ने लूट का विरोध किया तो उसे पिस्टल की बट्ट से मारकर ज़ख्मी कर दिया। दुकान में रखे सभी जेवर एक बोरा में भरकर सभी भाग निकले। दुकानदार ने बताया कि सभी जेवर करीब एक करोड़ रुपये मूल्य के थे। दुकान में कुछ भी नहीं छोड़ा। इसमें हीरा, सोना व चांदी के जेवर थे। लगभग एक लाख नकद भी लूट लिए। घटना के दौरान अपराधियों ने साइलेंसर युक्त पिस्टल से फायरिंग भी की। हालांकि खोखा घटनास्थल पर नहीं मिला है।

तीन मोबाइल भी लूटे :

घटना के दौरान अपराधियों ने पुलिस के डर से दुकानदार और कर्मियों के पास रखे तीन मोबाइल भी लूट लिये। पुलिस मोबाइल का लोकेशन लेने में जुटी है। सूत्रों की मानें तो शहर के आसपास ही मोबाइल का लोकेशन मिल रहा है। इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि अपराधी कुछ दूर भागने के बाद कहीं शरण ले रखे हैं या फिर मोबाइल फेंक निकल गए हैं।

कर्मी का हाथ पैर बांधा :

बताया जाता है कि कर्मी राजीव कुमार झा घटना को विरोध किया तो मारपीट कर जख्मी कर दिया। साथ ही हाथ व पैर को बांधकर दुकान के एक कोने में रख दिया। अपराधियों के जाने के बाद दूकानदार एवं अन्य कर्मी ने उसे बंधन से मुक्त कराया और पुलिस को सूचना दी।

यह भी पढ़े :  समस्तीपुर में छह घंटे से अधिक देर तक ठप रही बिजली. Samastipur Electricity Department

घटना की सूचना से पुलिस महकमा में हड़कंप :

मोहनपुर रोड में हीरा ज्वेलर्स में एक करोड़ की लूट की सूचना मिलते ही पुलिस महकमा में हड़कंप मच गया। सदर डीएसपी एमएसएच फखरी, मुफस्सिल थानाध्यक्ष प्रवीण मिश्रा, पटोरी इंस्पेक्टर विक्रम आचार्या समेत बड़ी संख्या में पुलिस बल घटनास्थल पर पहुंचकर जांच में जुट गये। पुलिस ने घटनास्थल का गहनता से जायजा लिया। हीरा ज्वलेर्स के मालिक व कर्मियों से घटनाक्रम की जानकारी ली।

घटना की जांच की जा रही है। कितने की लूट हुई है, इसका आकलन किया जा रहा है। अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। – मो.एसएच फखरी, सदर डीएसपी, समस्तीपुर