Samastipur News : समस्तीपुर में 13 वर्षीय बच्चे की गला दबा व सिर पर वार कर हत्या.

समस्तीपुर ज़िले के खानपुर थाना अंतर्गत कानू बिशनपुर पंचायत के वार्ड 12 स्थित मुसहर टोला में बदमाशों ने एक महादलित किशोर की गला दबा व सिर पर वार कर हत्या कर दी। इलमासनगर स्थित पेट्रोल पंप के पास एक निार्मणाधीन भवन के कंपाउंड में उसकी लाश मिलने के बाद ग्रामीणों सनसनी फैल गयी।

 

आक्रोशित ग्रामीणों ने शुक्रवार सुबह इलमासनगर व मुसहरी टोला में सड़क जाम कर आवागमन बाधित किया। करीब पांच घंटे तक सड़क जाम रहने से वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ा। बाद में खानपुर थाना अध्यक्ष दिल कुमार भारती ने ग्रामीणों को समझा बुझा कर जाम हटवाया।

 

मृत किशोर की पहचान सत्तो सदा के 13 वर्षीय पुत्र संदीप सदा के रूप में हुई है। संदीप के परिजनों ने बताया कि संदीप रोज शाम में बकरी चराने के लिए इलमासनगर स्थित पेट्रोल पंप के समीप निर्माणाधीन भवन के कंपाउंड में बकरी चराने के लिए जाता था। गुरुवार शाम करीब चार बजे वह बकरी चराने घर से निकला था।

लेकिन देर शाम तक संदीप घर नहीं लौटा जबकि बकरी घर पहुंच चुकी थी। उसके बाद परिजनों ने पहले गांव टोला में उसकी खोज की, जिसमें कुछ पता नहीं चलने पर निर्माणाधीन भवन के मैदान में दो बार खोजने गए। मगर वह नहीं मिला। पुन: तीसरी बार रात करीब 9:00 बजे सभी निर्माणाधीन भवन के मैदान में पहुंचने और गहन से खोज की तब ईट के चट्टा में उसकी लाश मिली। परिजनों ने बताया कि संदीप की गला दबाकर एवं मकान बनाने वाले करनी से सिर पर वार कर हत्या की गयी है।

इसकी जानकारी मिलने पर खानपुर थाना अध्यक्ष डीके भारती, एसआई मनोज कुमार सिंह पुलिस बल के साथ पहुंचे और लाश को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजवाया। थाना अध्यक्ष डीके भारती ने बताया कि सभी बिंदुओं पर छानबीन की जा रही है। हत्या का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो सका है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही हत्या का कारण स्पष्ट हो पाएगा। वैसे मामले की छानबीन की जा रही है।

Leave a Reply