Bihar Election : दीपांकर भट्टाचार्य ने साधा केंद्र और नीतीश सरकार पर निशाना, कहा – देश में जुमलेबाजों की सरकार चल रही हैं.

समस्तीपुर। बिहार विधानसभा चुनाव में महागठबंधन के साथ उतरी भाकपा माले (CPI-ML) ने रविवार को कल्याणपुर और वारिसनगर विधानसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया। इस दौरान भाकपा माले के राष्ट्रीय महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य ने मुक्तापुर में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि देश व राज्य राजनीतिक संक्रमण के दौर से गुजर रहा है। देश की जनता एनडीए सरकार से त्राहिमाम कर रही है। ऐसे में समय आ गया है एनडीए समर्थित सरकार को जड़ से उखाड़ फेंकें।

भाकपा माले के उम्मीदवार के पक्ष में आयोजित नागरिक सम्मेलन को संबोधित करते दीपांकर भट्टाचार्य ने कहा कि देश व राज्य से हिटलर शाही व्यवस्था को खत्म करने का यह सही समय है। इस बार का विधानसभा चुनाव काफी निर्णायक साबित होगा। 15 सालों में पहली बार बिहार की सरकार नर्वस नजर आ रही है। कार्यकर्ताओं में उत्साह भरते हुए उन्होंने समस्तीपुर जिले के कल्याणपुर में भाकपा (माले) उम्मीदवार रंजीत राम व वारिसनगर से फूलबाबू सिंह के साथ ही महागठबंधन से मैदान में उतरे सभी उम्मीदवारों को पूरी ताकत से जीत दर्ज कराने का आवाहन किया।

उन्होंने कहा कि भाजपा (BJP) और उसके घटक दलों के नारे लगातार बदलते रहे हैं, ऐसे में यहां की जनता का भरोसा उनपर नहीं रहा है। वर्तमान में देश में जुमलेबाजों की सरकार चल रही हैं। ये सरकारें गरीब व किसान विरोधी हैं। इसबार के चुनाव में राज्य की जनता इनको औकात बता देगी। वर्तमान सरकार में न तो बेरोजगारों को रोजगार मिला और न ही किसानों को कोई सुविधा ही मिल पाई। यही नहीं कोरोना काल में लॉकडाउन की आड़ में प्रवासी मजदूरों की भावनाओं के साथ पूरी तरह से खिलवाड़ किया गया।

इस नागरिक सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए महिला आंदोलन की चर्चित चेहरा व भाकपा ( माले ) की पोलित ब्यूरो सदस्य कविता कृष्णन ने कहा कि देश में मोदी- शाह की तानाशाही, विरोध के तमाम आवाज को देशद्रोही बताकर जेल में डाल रहीं है। उन्होंने कहा कि आज नौजवानों के ऊपर देशद्रोही का ठप्पा लगा कर जेल भजेने से उनकी आवाज नहीं रूकेंगी। आज नौजवान ये गुनगुनाने लगे हैं कि “अगर सच बोलना बगावत हैं तो समझो हम भी बागी हैं”। उन्होंने कहा कि बिहार को उत्तर प्रदेश बनाने की भाजपाई साजिश को नाकाम करना होगा।

इस सभा को भाकपा(माले) के पोलित ब्यूरो सदस्य प्रभात कुमार चौधरी, भाकपा(माले) के राज्य स्थायी समिति, शिक्षाविद डॉ. प्रभात कुमार, सुरेन्द्र प्रसाद सिंह, भाकपा के जिला सचिव सुरेंद्र कुमार, माकपा के डॉ. एस. एम. ए. इमाम, कांग्रेस के जिलाध्यक्ष अबू तमीम , राजद के जिला उपाध्यक्ष हरिश्चंद्र राय, राजद नेता जितेंद्र सिंह चंदेल, खेग्रामस के जिला सचिव जीवक्ष पासवान, कल्याणपुर(सुरक्षित ) व वारिसनगर विधानसभा से महागठबंधन से माले उम्मीदवार रंजीत राम व फूलबाबू सिंह, ऐपवा जिला सचिव प्रमिला राय, माकपा के राघवेंद्र यादव, भोला राय, आइसा के सुनील कुमार, महावीर पोद्दार, नंदलाल ठाकुर, अमित कुमार,आदि ने भी नागरिक सम्मेलन को सम्बोधित किया।