Job Camp in Samastipur: समस्तीपुर में लग रहा हैं साल का सबसे बड़ा रोजगार मेला, दर्जनों कंपनियों में होगी सीधी बहाली.

Job Camp in Samastipur: समस्तीपुर में रोजगार की तलाश कर रहे बेरोजगार युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी है। आगामी 20 मई 2022 को समस्तीपुर शहर से सटे जितवारपुर स्तिथ समस्तीपुर कॉलेज में जिला नियोजनालय समस्तीपुर द्वारा एक दिवसीय नियोजन सह मार्गदर्शन मेले (Job Camp in Samastipur) का आयोजन किया जा रहा है। इस मेले में राज्य के सभी जिलों के तकनीकी एवं गैर तकनीकी क्षेत्रों में योग्यता रखने वाले अभ्यार्थी निजी क्षेत्र में रोजगार प्राप्त कर सकेंगे।

 

नौकरी प्रदाता के साथ-साथ कौशल विकास से संबंधित संस्थाएं भी रहेंगी। विभिन्न सरकारी विभागों का स्टाल रहेगा। जहां स्वरोजगार संबंधित जानकारी प्रदान की जाएगी। इसके अलावा डीआरसीसी से संचालित तीनों योजनाओं के स्टॉल के साथ-साथ जिले में लीड बैंक का भी स्टाल रहेगा जहां युवाओं को केंद्र की योजनाएं जैसे मुद्रा ऋण, स्टार्टअप लोन इत्यादि के बारे में जानकारी दी जाएगी।

 

नियोजन कैंप में सम्मिलित होने के लिए आवेदकों को अपने बायोडाटा की दो प्रति फोटो सहित, एक परिचय पत्र (आधार/मतदाता पहचान पत्र आदि) एवं प्रमाण पत्र की छाया प्रति के साथ आना होगा।

 

इसके साथ ही जानकारी देते हुए बताया गया हैं की रोजगार संबंधित शर्तों के लिए नियोजक जिम्मेवार हैं नियोजनालय समस्तीपुर सिर्फ सुविधा प्रदाता है। कोरोना वैश्विक महामारी के कारण वित्तीय वर्ष 2020-21 एवं वर्ष 2021-22 में नियोजन मेले का आयोजन नहीं किया गया था। इसलिए इस बार बड़े पैमाने पर नियोजन मेला का आयोजन कराया जा रहा है।

रोजगार मेला का आयोजन शुक्रवार 20 मई को सुबह 10:00 बजे से शाम के 4:00 बजे तक किया जाएगा। मेले में प्रवेश निशुल्क रहेगा लेकिन आवेदन को एनसीएस पोर्टल http://www.ncs.gov.in पर अपना निबंधक करना अवश्य रहेगा। मेला स्थल पर भी निबंधन कराने की व्यवस्था रहेगी। इसके साथ ही इस मेले में ईकॉम एक्सप्रेस, पीपल ट्री, वेंचर्स एलआईसी ऑफ इंडिया, आद्रिका मोटर्स ,आरएसडब्ल्यूएम लिमिटेड, जल बायोटेक्नोलॉजी, उधार एग्रो प्राइवेट लिमिटेड, नवभारत फर्टिलाइजर शिवशक्ति बायोटेक, वेलकम टेक्सटाइल, स्मार्ट स्टेप क्रिएटिव सर्किल आदि कंपनी भाग लेंगे।

 

जिला 

तिथि 

स्थान

समस्तीपुर  शुक्रवार 20 मई

सुबह 10:30 से 4:00 दोपहर

समस्तीपुर कॉलेज,

जितवारपुर,समस्तीपुर.

 

 

 

भर्ती के लिए आवश्यक निर्देश: 

  • कृपया ध्यान दें कि बहाली के दौरान सभी अभ्यार्थियों को कोरोना वायरस से बचाव के लिए जारी किए गए जरूरी निर्देश जैसे कि फेस मास्क, सामाजिक दूरी एवं सैनिटाइजर का उपयोग करना जरूरी है।
  • यह जॉब एक प्राइवेट कंपनी द्वारा दी जा रही है। अतः इक्छुक अभ्यर्थी उक्त सबंध में पूरी जानकारी कंपनी के पदाधिकारी से ले लेने के बाद संतुष्ट होने पर ही ज्वाइन करें। Job

 

 

 

 

 

Leave a Reply