समस्तीपुर में 26 से उच्च विद्यालयों में शुरू होगी नौवीं कक्षा की वार्षिक परीक्षा. Samastipur News

Samastipur News: समस्तीपुर जिले के उच्च विद्यालयों में आयोजित नौंवी की वार्षिक परीक्षा 26 से शुरू होगी। यह परीक्षा 3 मार्च तक चलेगी। इसमें 27 एवं 1 मार्च को परीक्षा आयोजित नहीं होगी। इसको लेकर जिला शिक्षा पदाधिकारी वीरेन्द्र नारायण ने सभी प्रधानाध्यापकों को विस्तृत निर्देश दिया है।

 

जिला शिक्षा पदाधिकारी ने सभी उच्च विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों को भेजे पत्र में कहा है कि नौवीं की परीक्षा 26 फरवरी से आरंभ होगी। इसको लेकर प्रश्न पत्र, ओएमआर उत्तर पत्रक, प्रायोगिक विषयों का प्रश्न पत्र सहित अन्य गोपनीय सामग्री जिला को प्राप्त हो गई है। 23 फरवरी को शहर के आरएसबी इंटर विद्यालय से इसे प्राप्त किया जा सकता है। उन्होंने कहा है कि विभाग के द्वारा जारी निर्देशानुसार विषयों की ही परीक्षा संबंधित तिथियों को लेनी है।

प्रधानाध्यापक स्वयं या अपने द्वारा प्राधिकृत व्यक्ति को भेजकर परीक्षा से संबंधित गोपनीय सामग्री प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने कहा है कि किसी भी परिस्थिति में परीक्षा से संबंधित गोपनीयता भंग नहीं होनी चाहिए।

 

नौंवी कक्षा का परीक्षा कार्यक्रम :

26 फरवरी को प्रथम पाली में सुबह 9.30 से 12.15 तक विज्ञान, द्वितीय पाली 1.45 से 5 बजे तक गणित की परीक्षा होगी।

दृष्टिबाधित परीक्षार्थियों के लिए प्रथम पाली में संगीत एवं द्वितीय पाली में गृह विज्ञान की परीक्षा होगी। जबकि 28 फरवरी को प्रथम पाली में सामाजिक विज्ञान एवं दूसरी पाली में अंग्रेजी की परीक्षा होगी। 2 मार्च को प्रथम पाली में मातृभाषा एवं द्वितीय पाली में द्वितीय भारतीय भाषा की परीक्षा होगी। जबकि 3 मार्च को एच्छिक विषय की परीक्षा प्रथम पाली में ली जाएगी।

Leave a Reply