ITI CAT Exam 2022 : 12 जून को होगी आईटीआई की प्रवेश परीक्षा, परीक्षा हॉल में इलेक्ट्रॉनिक गजट ले जाने पर प्रतिबंध.

ITI CAT Exam 2022 : 12 जून को होने वाली औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान प्रतियोगिता प्रवेश परीक्षा 2022 (ITICAT) की सारी तैयारी पूरी कर ली गई है. डीएम योगेंद्र सिंह ने कदाचारमुक्त परीक्षा लेने के लिए पूरी जांच के बाद ही परीक्षार्थियों को केंद्र के अंदर जाने की बात कही है. सभी केंद्राधीक्षकों को इसके लिए हर तरह से तैयार रहने को कहा गया है.

समस्तीपुर, 10 जून, 2022 | दिव्यांशु राय

ITI CAT Exam 2022 : बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद की ओर से रविवार 12 जून को होने वाली औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान प्रतियोगिता प्रवेश परीक्षा 2022 (ITICAT) की सारी तैयारी पूरी कर ली गई है। आईटीआई कैट परीक्षा  के शांतिपूर्ण और कदाचार मुक्त परीक्षा संचालन के लिए आज स्थानीय समाहरणालय परिसर स्थित सभाकक्ष में जिलाधिकारी योगेंद्र सिंह की अध्यक्षता में एक समीक्षा बैठक की गई। जिसमें शांतिपूर्ण और कदाचारमुक्त परीक्षा संचालन के लिए जिले में कुल 10 परीक्षा केन्द्रों निर्धारित किये गए है। इन केंद्रों पर प्रतिनियुक्त किये गए  दंडाधिकारी और सेक्टर मजिस्टेट को डीएम ने कई दिशा निर्देश दिए।

इस दौरान डीएम योगेंद्र सिंह ने कदाचारमुक्त परीक्षा लेने के लिए पूरी जांच के बाद ही परीक्षार्थियों को केंद्र के अंदर जाने की बात कही है। सभी केंद्राधीक्षकों को इसके लिए हर तरह से तैयार रहने को कहा गया है। केंद्राधीक्षकों को परीक्षा केंद्र पर पानी, बिजली समेत अन्य सुविधाओं को मुहैया कराने का आदेश दिया गया है। ताकि, परीक्षार्थियों को किसी तरह की परेशानी न हो।

 

वहीं परीक्षा हॉल में मोबाइल, कम्प्युटर व अन्य इलेक्ट्रॉनिक गजट ले जाना प्रतिबंधित किया गया है। त्रीस्तरीय जांच के बाद परीक्षार्थियों को केंद्र में जाने दिया जाएगा। सुबह 11 बजे से सवा एक बजे तक परीक्षा होगी। जाम व लेट लतीफी से बचने के लिए परीक्षार्थी केंद्र पर कम से कम एक घंटा पहले अवश्य पहुंचें।

इस बैठक में जिला शिक्षा पदाधिकारी, प्रभारी राजस्व पदाधिकारी, जिला पंचायत राज पदाधिकारी, भूमि सुधार उप समाहर्ता, जिला कोषागार पदाधिकारी, जिला भू अर्जन पदाधिकारी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सदर एवं सभी केंद्रों के केंद्राधीक्षक उपस्थित थे।

बैठक में जिलाधिकारी द्वारा निम्नांकित निर्देश दिए गए :

1. इस परीक्षा में परीक्षार्थी को मास्क, सैनिटाइजर, एडमिट कार्ड, ब्लू ब्लैक पेन ले जाने की अनुमति होगी। जूता पहन कर आने की अनुमति नहीं होगी।
2. यह परीक्षा जिला मुख्यालय के 10 परीक्षा केंद्रों पर संचालित होगी।
3. परीक्षा स्वच्छ, कदाचार मुक्त एवं शांतिपूर्ण वातावरण में कराने तथा इस अवसर पर विधि व्यवस्था संधारण हेतु सभी परीक्षा केंद्रों पर दंडाधिकारी/पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गई है। इसके अतिरिक्त गश्तीदल एवं उड़नदस्ता दल का भी गठन किया गया है।
4. इस परीक्षा के लिए बायोमैट्रिक आईडेंटिफिकेशन की व्यवस्था होगी, जिसमें अभ्यर्थियों के अंगूठे का निशान,ओएमआर शीट के बारकोड, तथा फोटो कैप्चर, कोविड-19 के SOP का अनुपालन सुनिश्चित कराया जाएगा।
5. सभी प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों/ कर्मियों को ससमय उपस्थित होकर अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने का निर्देश दिया गया।
6. सभी प्रतिनियुक्त वीक्षक/परीक्षक अपने-अपने कमरों के अभ्यर्थियों के चेहरे का मिलान एडमिट कार्ड के सेंटर कॉपी के फोटो से सुनिश्चित कर लेंगे।
7. सभी केंद्राधीक्षक अपने-अपने परीक्षा केंद्र पर पेयजल,रोशनी, साफ-सफाई,पंखे,वाहन पार्किंग आदि की त्रुटि रहित व्यवस्था सुनिश्चित करेंगे।

Leave a Reply