समस्तीपुर डीआरएम ऑफिस पर महिला से लूटपाट का प्रयास, सीसीटीवी में कैद हुई बाइक सवार बदमाशों की तस्वीर. DRM Office Samastipur

समस्तीपुर रेलवे कॉलोनी मुख्य पथ में आए दिन हो रही छिनतई की घटना अब डीआरएम कार्यालय परिसर तक पहुंच गयी। डीआरएम कार्यालय परिसर में ही बाइक सवार दो बदमाशों ने एक महिला कर्मी से लूटपाट का प्रयास किया। हालांकि महिला के विरोध करने एवं अपने को घिरते देख दोनों बदमाश बाइक से फरार हो गये।

 

यह घटना शुक्रवार दिन में हुई। इस घटना में महिला का पर्स, मोबाइल, गले का चेन सहित अन्य जेवर बच गये। घटना के बाद से रेलवे कार्यालय में कार्यरत महिला कर्मियों में डर समा गया है। उक्त महिला कार्मिक विभाग में कार्यरत हैं। महिला ने इसकी लिखित शिकायत डीआरएम से की है।

 

डीआरएम आलोक अग्रवाल ने इसे गंभीरता से लेते हुए तत्काल आरपीएफ मंडल सुरक्षा आयुक्त को इसकी पूरी जांच पड़ताल करते हुए कारवाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है। इधर, बाइक सवार दोनों बदमाशों की तस्वीर सीसीटीवी कैमरा में कैद हो गया है। जिसके आधार पर बाइक सवार दोनों बदमाशों की पहचान करने का प्रयास भी शुरु कर दिया गया है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सीसीटीवी में कैद तस्वीर के अनुसार कालेरंग की पल्सर बाइक पर दो युवक है। जिसमें एक हेलमेट पहन रखी है। जबकि दूसरा बिना हेलमेट का है, जिसकी आसानी से पहचान की जा सकती है।

 

रेलवे कॉलोनी में आए दिन होती रहती घटनाएं:

डीआरएम कार्यालय से लेकर माधुरी चौक तक आए दिन मोबाइल, पर्स, चेन आदि छिनतई की घटनाएं होती रहती है। कुछ दिन पूर्व ही संत मेरिज स्कूल के पास एक महिला अधिवक्ता के गले से सोने का चेन झपट लिया गया था। वहीं अस्पताल के सामने कई लोगों की मोबाइल भी छीन ली गयी। जबकि दो वर्ष पूर्व स्काउटडेन के पास एक महिला स्वास्थ्य कर्मी से लगभग पचास हजार रुपए भी लूट लिया गया था। वहीं एक वर्ष पूर्व गांधी पार्क के पास भी एक महिला स्वास्थ्य कर्मी के साथ लूटपाट की घटनाएं हो चुकी है। इसको लेकर रेलवे कर्मी से लेकर स्टेशन आने-जाने वाले यात्री भी काफी डरे सहमे रहते हैं।