समस्तीपुर डीआरएम ऑफिस में ऐसे रेल कर्मियों को भी नो एंट्री. | Samastipur News

समस्तीपुर में कोरोना के बढ़ते संक्रमण एवं रेल कर्मियों के संक्रमित होने की वजह से मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय में दो पालियों में कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। दोनों पाली में 50 फीसद लोगों की उपस्थिति रहेगी। संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए रेल मंडल कार्यालय में कार्यरत कर्मियों को दो समूहों में बांटा गया है। इसमें एक समूह के कर्मियों को पहली पाली में एवं दूसरे समूह के कर्मियों को दूसरी पाली में ड्यूटी लगाई गई है।

 

डीआरएम कार्यालय में पहली पाली सुबह 9 से दोपहर एक बजे तक एवं दूसरी पाली दो बजे से संध्या छह बजे तक की बनी है। कार्यालय में मास्क, फेस शिल्ड, शारीरिक दूरी का पालन करना अनिवार्य कर दिया गया है। जबकि पान, गुटखा खाकर आने वाले कर्मियों की इंट्री पर भी रोक लगा दी गई है।

 

कोविड लक्षण वाले कर्मी की नहीं होगी इंट्री : कोरोना संक्रमण के कारण कोविड लक्षण वाले कर्मियों को कार्यालय में नहीं आने का निर्देश दिया गया है। इसके लिए सभी शाखा अधिकारियों को इस बात का ध्यान रखने को कहा गया है कि ऐसे कर्मी जिन्हें कोविड के लक्षण हो तो कार्यालय में उपस्थित न हो सके। वहीं कार्यालय में ड्यूटी के दौरान अगर किसी कर्मी को कोविड से संबंधित कोई भी लक्षण महसूस होता है तो तत्काल प्रभारी को इसकी सूचना दें।

 

बाहरी व्यक्तियों की इंट्री पर लगी पूरी तरह रोक : डीआरएम कार्यालय में बाहरी व्यक्तियों की इंट्री पर भी रोक लगा दी गई है। इसके लिए सभी सेक्शन इंचार्ज को निर्देश दिया गया है कि वे सुनिश्चित करेंगे कि कोई भी बाहरी व्यक्ति का प्रवेश ना हो। वहीं कंट्रोल ऑफिस में किसी भी बाहरी व्यक्ति का प्रवेश निषेध होगा। केवल उन्हीं कर्मचारियों की प्रवेश दी जाएगी, जो कंट्रोल ऑफिस से संबंधित होंगे। वहीं कार्यालय के मुख्य द्वार पर सभी कर्मियों के तापमान मापने एवं मास्क के बाद ही इंट्री दी जाएगी। इसके लिए सभी कर्मियों को आईडी कार्ड पहना अनिवार्य कर दिया गया है।

Leave a Reply