समस्तीपुर में गड्ढे से युवक का शव बरामद, इलाके में फैली सनसनी. Dead Body Found in Samastipur

Dead Body Found in Samastipur: समस्तीपुर ज़िले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के दुधपुरा पंचायत के गरुआरा चौर में जेल चौक जाने वाले सड़क मार्ग किनारे सुनसान जगह पर गडढे में गुरुवार को 25 वर्षीय एक युवक का शव मिला। सूचना पर इलाके में सनसनी फैल गई। ग्रामीणों ने स्थानीय पुलिस को इसकी सूचना दी।

दलबल के साथ पहुंचे मुफस्सिल थानाध्यक्ष प्रवीण मिश्रा ने घटनास्थल का जायजा लिया। इसके बाद पुलिस टीम शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर पहुंची। मृतक की पहचान उजियारपुर थाना क्षेत्र के नाजिरपुर वार्ड 02 निवासी प्रवीण झा के पुत्र कुंदन झा के रुप में हुई। घटनास्थल से पुलिस को मृतक के पैंट की जेब से उसका आधार कार्ड मिला। जिसके बाद स्थानीय पुलिस ने उजियापुर थाना से संपर्क स्थापित कर मृतक के स्वजनों को घटना की जानकारी दी गई।

आनन-फानन में मृतक के स्वजन सदर अस्पताल पहुंचे और शव की शिनाख्त की। मृतक के गले में निशान मिला। मुंह और कान में खून लगा था। थानाध्यक्ष ने बताया कि मृतक के पैंट की जेब से उसका आधार कार्ड मिला। पुलिस की सूचना पर पहुंचे मृतक के स्वजनों ने शव की शिनाख्त की। मृतक के स्वजनों ने गला दबाकर हत्या की आशंका व्यक्त की है। नाजिरपुर वार्ड 02 निवासी 25 वर्षीय कुंदन झा और परिवार उत्तर प्रदेश के फैजाबाद में किराए का कमरा लेकर मेहनत मजदूरी कर जीवन यापन करते थे। कुंदन वाहन चालक का काम करता था।

एक माह पूर्व ही परिवार के सभी सदस्य अपने गांव आए। यहां अपना मकान बनाना था। मृतक के पिता प्रवीण झा ने बताया कि मंगलवार को कुंदन के एक परिचित व्यक्ति ने उसे मोबाइल कॉल कर समस्तीपुर बुलाया। दे शाम तक जब वह घर वापस नहीं लौटा तो काफी चिता हुई। उसके मोबाइल पर कॉल किया, लेकिन, मोबाइल स्वीच ऑफ मिला। दूसरे दिन आसपास के लोग व रिश्तेदारों से पता किया, लेकिन कोई सुराग नहीं मिला। उन्होंने बताया कि करीब एक माह पूर्व फैजाबाद में समस्तीपुर का एक युवक कुंदन से मिला। उसने कुंदन से दो हजार रुपये उधार लिए थे। घर आने पर जब कुंदन ने उससे रुपया मांगा तो वह आनाकानी करने लगा।

मंगलवार को अचानक उसका कॉल आया। इसके बाद कुंदन उससे मिलने के लिए समस्तीपुर की ओर निकल गया। समस्तीपुर के नीम गली में युवक का घर है। घटना के बाद मृतक के घर कोहराम मच गया। स्वजनों का रो रो कर बुरा हाल है। थानाध्यक्ष प्रवीण मिश्रा ने बताया कि सदर अस्पताल में अंत्यपरीक्षण के उपरांत शव स्वजनों को सौंप दिया गया है। प्रथम दृष्ट्या शव देखने से यह प्रतीत होता है कि कहीं अन्यत्र हत्या कर शव को फेंक दिया गया है। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है। आवेदन मिलते ही अग्रेतर कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply