समस्तीपुर में कोरोना बेकाबू : एक दिन में मिले 203 नए संक्रमित मरीज. | Corona Update Samastipur

समस्तीपुर जिले में कोरोना संक्रमण की चाल लगातार तेज हो रही है। कोरोना मरीज मिलने का सिलसिला लगातार जारी है। हर दिन जांच में नए रोगी सामने आ रहे हैं। शनिवार को 203 नए संक्रमित मरीज मिले है। इसमें स्वास्थ्य विभाग में 196 और रेलवे अस्पताल में सात नए संक्रमित मरीज मिले।

 

इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग में एक्टिव मरीजों की संख्या 216 पर पहुंच गया। वहीं रेलवे में कुल 41 एक्टिव मरीज हुए। जिसमें छह मरीज रेलवे चिकित्सालय में भर्ती है। इसमें सदर अस्पताल के चिकित्सा पदाधिकारी, रेलवे चिकित्सालय के चिकित्सक, आरपीएफ बल सदस्य सहित अन्य शामिल है। जिले में एक दिन अब तक सर्वाधिक कोरोना संक्रमित आंकड़ा सामने आया है। इसमें कल्याणपुर में सबसे अधिक 116 कोरोना संक्रमित मरीज मिले।

 

वहीं समस्तीपुर शहरी क्षेत्र में 20 संक्रमित के अलावा समस्तीपुर प्रखंड में 15, विभूतिपुर में 10, सरायरंजन में 6, दलसिंहसराय व हसनपुर में 5-5, बिथान, खानपुर व वारिसनगर में 3-3, विद्यापतिनगर में 2, सिंघिया, उजियारपुर, शिवाजीनगर, पटोरी, मोहिउद्दीनगर व ताजपुर में 1-1 संक्रमित मरीज मिले है।

 

मरीज मिलने के बाद भी सावधानी नहीं बरत रहे लोग :

लगातार मरीज मिलने के बाद भी लोग सावधानी नहीं बरत रहे। सड़कों पर वाहनों की रेलमपेल नजर आ रही है तो बाजारों में भीड़ उमड़ रही है। अधिकतर आने वाले लोग न तो मास्क लगा रहे और न ही शारीरिक दूरी का पालन कर रहे। वर्तमान में कोरोना वायरस ओमिक्रोन का रूप लेकर आया है। हालांकि जिले में अभी तक किसी संक्रमित में ओमिक्रोन की पुष्टि नहीं हुई है। बावजूद इसके लोगों को सतर्कता बरतने की जरूरत है।

Leave a Reply