CM Nitish :कर्पूरी जयंती पर सीएम आज आयेंगे समस्तीपुर, कर्पूरी स्मृति भवन और नवसृजित कर्पूरीग्राम थाने का करेंगे उद्घाटन.

CM Nitish Kumar in Samastipur : सीएम के कार्यक्रम को देखते हुए जिला प्रशासन द्वारा सभी तैयारी पूरी कर ली गई है. सीएम को उतरने के लिए हैलीपैड का निर्माण महाविद्यालय प्रांगण में किया गया है. साथ ही सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. जिला प्रशासन द्वारा बताया गया है कि मुख्यमंत्री इस दौरान स्मृति भवन के साथ ही इंटर स्कूल व कॉलेज में स्व. ठाकुर की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे.

CM Nitish Kumar in Samastipur : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज जननायक कर्पूरी ठाकुर की जयंती समारोह में शमिल होने उनके पैतृक गांव कर्पूरीग्राम आ रहे हैं। इस दौरान नीतीश कुमार स्व. ठाकुर के पैतृक घर में बने स्मृति भवन के अलावा स्व. ठाकुर द्वारा स्थापित गोखुल कर्पूरी फुलेश्वरी महाविद्यालय में स्व. कर्पूरी ठाकुर की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे। इस राजकीय समारोह में सीएम पटना में आयोजित कर्पूरी जयंती समारोह में भाग लेने के बाद हवाई मार्ग से कर्पूरीग्राम पहुंचेंगे।

सीएम के कार्यक्रम को देखते हुए जिला प्रशासन द्वारा सभी तैयारी पूरी कर ली गई है। सीएम को उतरने के लिए हैलीपैड का निर्माण महाविद्यालय प्रांगण में किया गया है। साथ ही सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। जिला प्रशासन द्वारा बताया गया है कि मुख्यमंत्री इस दौरान स्मृति भवन के साथ ही इंटर स्कूल व कॉलेज में स्व. ठाकुर की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे।

स्मृति भवन से कॉलेज तक सुरक्षा के कड़े इंतजाम :

सीएम के आगमन को देखते हुए कर्पूरीग्राम को पुलिस छावनी में बदल दिया गया है। वहीं कार्यक्रम स्थल पर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। स्मृति भवन से लेकर कॉलेज जाने वाले रास्ते पर सड़क के दोनों ओर पुलिस के जवानों को तैनात किया गया है। इस दौरान सड़क से वाहनों के आवाजाही पर रोक रहेगी।

यह भी पढ़े :  जूट मिल में गोलीबारी व बम विस्फोट, दोनों पक्षों की ओर से केस दर्ज. Jute Mill Muktapur

अनिशा कुमारी बनी कर्पुरीग्राम थाना की पहली थाना अध्यक्ष :

मुफस्सिल थाने से अलग कर दस पंचायतों को मिलाकर कर्पूरीग्राम में कर्पूरीग्राम थाना बनाया गया है। इस थाने का सीएम उद्घाटन करेंगे। थाना भवन व थाने में सभी उपस्कर तैयार कर दिया गया है। इस नये थाना का पहला थानेदार पुलिस अवर निरीक्षक अनिशा कुमारी को बनाया गया है। एसपी ने कहा कि संख्या बल के हिसाब से इस थाने में पुलिस पदाधिकारी व सिपाही की भी तैनाती की जाएगी।