CM Nitish Kumar : कल मुख्यमंत्री आयेंगे समस्तीपुर ! कर्पूरी जयंती पर देंगे बड़ी सौगात, कर्पूरीग्रामको प्रखंड बनाने की होगी घोषणा.

CM Nitish Kumar in Samastipur : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कर्पूरी जयंती के मौके पर 24 जनवरी को समस्तीपुर आएंगे, इस दौरान कर्पूरी जयंती समारोह में मुख्यमंत्री नितीश कुमार कर्पूरीग्राम को प्रखंड व अंचल बनाने की घोषणा कर सकते हैं. स्थानीय लोगों की लंबे समय से यह मांग रही है.

CM Nitish Kumar : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कर्पूरी जयंती के मौके पर 24 जनवरी को समस्तीपुर आएंगे। इस दौरान वे नवसृजित कर्पूरीग्राम थाने का उद्घाटन करेंगे। वहीं कर्पूरी ग्राम प्रखंड व अंचल के रूप में बनने की घोषणा की जा सकती है। अगर इस प्रखंड व अंचल के रूप में घोषणा किया जाता है तो यह जिले का 21वां प्रखंड बनेगा। सीएम के आने को लेकर जिला प्रशासन द्वारा तैयारी पूरी कर ली गयी है।

उधर, कर्पूरीग्राम थाना भवन बन कर तैयार हो गया है। इस थाने को मुफस्सिल थाने से अलग कर बनाया गया है। इस थाने में समस्तीपुर प्रखंड की दस पंचायत को शामिल किया गया है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि इस थाने के अधीन कर्पूरीग्राम के अलावा आधारपुर, बाघी, सिंघिया खूर्द, नीरपुर, पूनास, कोण बाजितपुर, बेला, शंभूपट्‌टी व विक्रमपुर बांदे पंचायत को शामिल किया गया था।

इस संबंध में एसपी विनय तिवारी ने बताया कि इस थाने को लेकर नोटिफिकेशन आने ही वाला है। इसके साथ ही थानाध्यक्ष व पुलिस पदाधिकारी तथा कर्मियों की तैनाती कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि पुलिस की ओर से सभी तैयारी पूरी कर ली गई है।

कर्पूरीग्राम प्रखंड व अंचल की भी हो सकती है घोषणा :

बताया गया है कि कर्पूरी जयंती समारोह में मुख्यमंत्री नितीश कुमार कर्पूरीग्राम को प्रखंड व अंचल बनाने की घोषणा कर सकते हैं। स्थानीय लोगों की लंबे समय से यह मांग रही है। बताया जा रहा है कि जिला प्रशासन भी इसको लेकर तैयारी कर रहा है। लेकिन इस बारे में कोई अधिकारिक तौर पर बोलने को तैयार नहीं है।

यह भी पढ़े :  Weather Update : समस्तीपुर में अगले 4 दिनों तक हो सकती बूंदाबांदी, न्यूनतम तापमान में आएगी गिरावट.

बता दें कि मुफस्सिल थाने का क्षेत्र काफी बड़ा है जो शहर के चारों ओर है। जिस कारण पुलिस पदाधिकारी को कार्रवाई करने के लिए लंबी दूरी तय करनी होती है। साथ ही कोई आपराधिक घटना की सूचना पर पुलिस की टीम काफी विलंब से मौके पर पहुंच पाती है। कर्पूरीग्राम में थाना भवन बन जाने के बाद और तैयारी को देख लोगों को उम्मीद हो गई है कि 24 जनवरी को कर्पूरी जयंती के मौके पर सीएम नीतीश कुमार इस थाने का उद्घाटन करेंगे।