समस्तीपुर में सीएम के जाते ही पार्किंग में बदल गया मुख्य सड़क. | Samastipur News

समस्तीपुर में समाज सुधार अभियान यात्रा के दौरान सीएम के आगमन पर पूरे शहर की ट्रैफिक व्यवस्था बदल दी गयी। पूरे दिन मगरदही घाट चौराहा से लेकर मुसरीघरारी तक सड़क चकाचक थी। ना तो कहीं जाम की स्थिति और ना ही मुख्य सड़क पर वाहनों की पार्किंग।

 

लेकिन सीएम के जाते ही फिर से शहर की ट्रैफिक व्यवस्था बेपटरी हो गयी। लोगों को फिर से जाम से जुझना एवं वाहनों की पार्किंग मुख्य सड़क पर होना शुरु हो गया। शुक्रवार को दिन भर मुख्य सड़क से लेकर अन्य सड़कों पर जाम की स्थिति रही। फुटपाथ पर जहां फिर से अतिक्रमणकारियों के द्वारा कब्जा कर लिया गया था। वहीं नगर थाना के सामने से लेकर मोहनपुर नक्कु स्थान तक जगह-जगह सड़क के दोनों ओर वाहनों की पार्किंग लगी रही।

 

और तो और कलेक्ट्रेट के सामने भी दोनों ओर वाहनों की पार्किंग लगी रही। जबकि मुख्य गेट पर तैनात होमगार्ड के जवानों के द्वारा कई बार मना किया। लेकिन वाहनों की पार्किंग करने वाले की कानों पर जूं तक नहीं रेगी। फिर वाहनों की पार्किंग करने के बाद वहां चालक भी नजर नहीं आ रहा था। यही स्थिति कचरी रोड से काशीपुर चौराहा तक थी।

 

जिला परिषद कार्यालय के पास भी सड़क की एक ओर दूकानें बना ली गयी है, वहीं दूसरी ओर वाहनों की पार्किंग होती है। ऐसे में जाम लगना तय है। जाम में फंसे लोगों का कहना था कि सीएम के आते ही व्यवस्था चुस्त दुरुस्त हो जाती है और जाते ही लोगों को अपने हाल पर छोड़ दिया जाता है। पता नहीं शहर की ट्रैफिक व्यवस्था नए वर्ष में भी बदल पाएगी या नहीं।

Leave a Reply