समस्तीपुर में गुम हुए चेक से हो गई एक लाख 16 हजार की निकासी, पीड़ित ने लगायी न्याय की गुहार. Check Fraud in Samastipur

Check Fraud in Samastipur: समस्तीपुर में पंजाब नेशनल बैंक की स्थानीय शाखा से गुरुवार दोपहर गुम हुए एक चेक के माध्यम से 1 लाख 16 हजार रुपये भुगतान हो गया। इस चेक के गुम होने की सूचना ग्राहक ने बैंक को दी है। जबकि भुगतान लेने वाला व्यक्ति रकम हाथ में आते ही रफूचक्कर हो गया। वहीं पीड़ित ने इस मामले कोर्ट में एक मामला दर्ज़ कराया है और बैंक से निकाले गए रुपये को वापस करने की मांग की है।

इस घटना के संबंध ने पीड़ित संवेदक मो. सैदुल्लाह खान ने बताया कि बुधवार 18 मई को वे एक डीडी बनवाने के लिए अपने घर से चेक लेकर पंजाब पंजाब नेशनल बैंक की स्थानीय गोला रोड शाखा के लिए निकले थे। जब वे बैंक पहुंचे और डीडी बनाने के लिए काउंटर पर अपने जेब से चेक निकालकर कर देना चाहा तो उनके जेब में चेक नहीं मिला। इसके बाद उनको लगा कि शायद चेक घर पर ही रह गया। यह सोच कर वे वहां से फिर अपने घर वापस गए और चेक को ढूँढा। लेकिन चेक वहां भी नहीं मिला। तो वे परेशान हो गए और फिर रास्ते में खोजने निकले। फिर भी उन्हें चेक नहीं मिला।

उसके बाद वे आज चेक खोने की सुचना अपने वकील को दी तो उन्होंने एक आवेदन एसडीओ कोर्ट में देने को कहा। अभी वे अपना आवेदन लिखवा ही रहे थे कि उनके मोबाइल पर उनके खाते से पैसे निकासी का मैसेज आया। उसके बाद वे जानकारी के लिए बैंक पहुंचे, तो पता चल कि एक व्यक्ति ने उनके खाते से 1 लाख 16 हज़ार रुपये की निकासी कर ली है। इस पर उन्होंने अपनी चेक गुम होने की बात बतायी और उस निकासी का बैंक से स्टेटमेंट माँगा।

इस मामले में उन्होंने एएसडीओ कोर्ट और बैंक में लिखित आवेदन दे कर चेक गुम होने और निकाले गए रकम को वापस दिलाने की गुहार लगायी है।

Leave a Reply