समस्तीपुर में इन जगहों पर लगेंगे सीसीटीवी, ब्लैक स्पाट के लिए स्थल चिह्नित. | Samastipur News

समस्तीपुर ज़िले के डीएम-एसपी की संयुक्त अध्यक्षता में विभिन्न विभागों में की समीक्षात्मक बैठक हुई। इसमें जल जमाव एवं ट्रैफिक जाम की समस्या से संबंधित समीक्षात्मक बैठक हुई।

बैठक में जिला परिवहन पदाधिकारी, अधीक्षक मद्य निषेध एवं उत्पाद, अनुमंडल पदाधिकारी समस्तीपुर सदर, शाहपुर पटोरी, रोसरा एवं दलसिंहसराय, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी समस्तीपुर सदर, रोसरा, दलसिंहसराय एवं पटोरी, जिला खनन पदाधिकारी, कार्यपालक अभियंता जल निस्सरण, आरसीडी, भवन निर्माण उपस्थित रहे। बैठक में जिलाधिकारी ने जिला में अवैध खनन, प्रेषण, भंडारण तथा ओवरलोडिग के विरुद्ध नियमित रूप से कार्यवाही करने का निर्देश दिया गया।

सीमा से सटे सभी थानाध्यक्षों को अवैध खनन एवं परिवहन पर रोक लगाने के लिए लक्ष्य निर्धारित करने संबंधी कार्यों की समीक्षा की गई। जिला अंतर्गत सीमावर्ती हलई ओपी/बंगरा/ दलसिंहसराय/ मुसरीघरारी/ रोसड़ा थाना में अवैध खनन एवं परिवहन पर रोक लगाने एवं मासिक रूप से वाहन जब्त कर जब्ती सूची जिला खनन कार्यालय को प्रतिवेदित करने पर विमर्श किया गया।

मध्य निषेध एवं उत्पाद अंतर्गत जप्त वाहनों की कुल संख्या 1191 बतलाया गया। विगत वर्षों में जब्त किये गए 1204 वाहनों में से 1030 का प्रस्ताव विभाग द्वारा भेजा गया। जब्त वाहनों की कुल संख्या में 269 वाहनों का मूल्य निर्धारण के लिए प्रस्ताव जिला परिवहन पदाधिकारी द्वारा भेजा गया है। जिले में कुछ जगहों पर ब्लैक स्पॉट के लिए चिह्नित किया गया है।

जहां पर सीसीटीवी कैमरा लगाने के लिए प्रस्ताव दिया गया। सड़क सुरक्षा समिति अभियान के मद से मुसरीघरारी से बाजार समिति तक रोड के बीचो बीच में डिवाइडर ट्रॉली लगवाने की जिम्मेवारी सुनिश्चित करेंगे। जलजमाव वाले क्षेत्रों के लिए जिलाधिकारी ने सभी अनुमंडल पदाधिकारियों को हाइब्रिड तरीके से खेती करने का प्लान साझा करने की अपील की।

Leave a Reply