आखिरकार समस्तीपुर विधायक अख्तरुल इस्लाम शाहीन के प्रयासों से बीआरबी कॉलेज में शुरू हुआ पीजी की पढ़ाई. BRB College Samastipur

समस्तीपुर, 27 अगस्त, 2021 | ”झुन्नू बाबा”

समस्तीपुर शहर के बलिराम भगत महाविद्यालय परिवार ने स्थानीय विधायक अख्तरुल इस्लाम शाहीन को भव्य कार्यक्रम के माध्यम से सौंपा कृतज्ञता ज्ञापन ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के मेमो नो० SC/267/21 दिनांक 24/8/2021 के द्वारा बलिराम भगत महाविद्यालय समस्तीपुर में भूगोल, मनोविज्ञान, रसायन शास्त्र, जंतु विज्ञान एवं वाणिज्य विषयों में स्नातकोत्तर की पढ़ाई प्रारंभ करने के लिए अनुमति पत्र प्रदान किया।

विगत कई वर्षों से उक्त पांच विषयों में पी०जी० की पढ़ाई प्रारंभ करने के लिए महाविद्यालय प्रशासन, छात्र संगठनों के माध्यम से प्रयास जारी था किंतु इस कार्य को स्थानीय विधायक अख्तरुल इस्लाम शाहीन के सार्थक प्रयास से लंबित पुनीत कार्य को अंजाम तक पहुँचाया जा सका। इस पुनीत कार्य के लिए महाविधालय परिवार सहित प्राचार्य वीरेंद्र कुमार चौधरी द्वारा विधायक शाहीन को कृतज्ञता ज्ञापन सौंपा।

इस अवसर पर स्थानीय विधायक ने कहा कि उक्त पांच विषयों में पी०जी० की पढ़ाई प्रारम्भ होने से कमज़ोर एवं गरीब परिवार के छात्र-छात्राओं को उच्च शिक्षा ग्रहण करने में काफी मदद मिलेगी और ऐसे बच्चे आगे चलकर राष्ट्र निर्माण में महती भूमिका का निर्वहन करेंगे। इस पुनीत कार्य को लेकर कई शिक्षाविदों ने विधायक को साधुवाद दिया है। गरीब निर्धन छात्र छात्राओं ने भी विधायक को गरीब छात्रों का मसीहा कहा है।