समस्तीपुर शहर के बीआरबी कॉलेज में शापिग कांप्लेक्स का निर्माण स्थगित. BRB College Samastipur

BRB College Samastipur: समस्तीपुर शहर में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा बलिराम भगत महाविद्यालय में व्याप्त अनियमितता के विरोध में शनिवार को पांचवें दिन भी आंदोलन जारी रहा। इस क्रम में विश्वविद्यालय प्रतिनिधि डा.सत्येन कुमार की मध्यस्थता में विद्यार्थी परिषद के प्रतिनिधि के साथ प्रधानाचार्य डा. बीरेंद्र कुमार चौधरी की सौहार्दपूर्ण वातावरण में वार्ता हुई।

वार्ता में दोनों तरफ से यह तय हुआ कि महाविद्यालय की तरफ से महाविद्यालय के बाहर सड़क किनारे शापिग कांप्लेक्स के कार्य को स्थगित करने का निर्णय लिया गया। उस जगह पर शैक्षणिक प्रयोग हेतु विश्वविद्यालय से मार्गदर्शन लेने का अनुरोध करने पर सहमति बनी। साथ ही उक्त भवन के द्वितीय तल का प्रयोग शैक्षणिक गतिविधि के लिए होगा। साथ ही कालेज के अंदर स्थित लाइब्रेरी को भी समृद्ध बनाने का निर्णय लिया गया।

कालेज की तरफ से छात्रों पर किए गए मुकदमा पर विधि सम्मत निर्णय लिया जाएगा। इसके अलावा अभाविप के द्वारा भी कालेज परिसर में शांतिपूर्ण एवं अमन का वातावरण बनाने रखने का वचन दिया। वार्ता में जिला संयोजक मुलायम सिंह यादव, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य अनुपम कुमार झा, अमरजीत कुमार, नगर मंत्री कुंदन यादव, जिला संगठन मंत्री सुमित शेखर, अंकित सिंह, प्रशांत झा, संस्कार, नंद निराला, निक्कू, चिटू पांडेय, शुभम कुमार, केशव माधव, आसिफ इकबाल जैन आदि उपस्थित रहे।

विद्यार्थी परिषद ने आंदोलन को किया स्थगित: BRB College Samastipur

प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य अनुपम ने कहा कि विद्यार्थी परिषद के संघर्षों की जीत हुई है। महाविद्यालय प्रशासन ने शापिग कांप्लेक्स के निर्माण को स्थगित कर दिया है। उस जगह के शैक्षणिक प्रयोग के लिए महाविद्यालय के द्वारा विश्वविद्यालय से मार्गदर्शन लिया जाएगा। इसके बाद परिषद ने आंदोलन को 15 दिनों के लिए स्थगित करने का निर्णय लिया। विश्वविद्यालय द्वारा मार्गदर्शन आने के उपरांत आगे के आंदोलन पर निर्णय लिया जाएगा।

Leave a Reply