Bihar News : जमीन की खरीद-बिक्री करने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी ! अब रविवार को भी होगी रजिस्ट्री, आदेश जारी.

Bihar Property Rules : विभाग के उप सचिव निरंजन कुमार ने जारी पत्र में कहा है कि सरकार के राजस्व हित में 31 मार्च तक राज्य के सभी निबंधन कार्यालय रविवार को भी खोलने का निर्णय लिया गया है. इसके लिए सभी अधीनस्थ कर्मचारियों को कार्यालय में उपस्थित रहने का निर्देश दिया जाए.

Bihar Property Rules : बिहार में जमीन की खरीद-बिक्री करने वालों के लिए अच्छी खबर है। अब राज्य के सभी निबंधन कार्यालय वित्तीय वर्ष की समाप्ति से पहले 31 मार्च तक रविवार को भी खुले रहेंगे। इस संबंध में मद्य निषेध, उत्पाद एवं निबंधन विभाग ने आदेश जारी किया है। यह नोटिफिकेशन सभी प्रमंडलीय सहायक निबंधन महानिरीक्षक एआइजी, जिला अवर निबंधक एवं अवर निबंधक को इसका पत्र भेज दिया गया है। विभाग के उप सचिव निरंजन कुमार ने जारी पत्र में कहा है कि सरकार के राजस्व हित में 31 मार्च तक राज्य के सभी निबंधन कार्यालय रविवार को भी खोलने का निर्णय लिया गया है। इसके लिए सभी अधीनस्थ कर्मचारियों को कार्यालय में उपस्थित रहने का निर्देश दिया जाए।

इसके साथ ही सभी निबंधन पदाधिकारी को रविवार को कार्यालय खोले जाने की सुचना का प्रचार-प्रसार करने को भी कहा गया। विभाग के आदेश के आलोक में सभी कार्यालयों में कर्मचारियों को उपस्थित रहने को कहा है। जानकारी के अनुसार राज्य के सभी निबंधन कार्यालयों में रविवार को भी कार्य होंगे। इसकी तैयारी भी कर ली गई है।

एमवीआर बढ़ने की संभावना को देखते हुए उमड़ती है भीड़ :

बता दें कि वित्तीय वर्ष के अंतिम तीन माह में जमीन रजिस्ट्री को लेकर भीड़ भी अधिक रहती है। नए वित्तीय वर्ष में एमवीआर (जमीन की सर्किल दर) बढ़ने की संभावना को देखते हुए लोग इससे पहले जमीन की खरीद-बिक्री करना चाहते हैं। रविवार को भी जमीन की रजिस्ट्री होने से कार्यालय पर दबाव कम होगा। साथ ही सरकार के राजस्व में भी वृद्धि होगी।

यह भी पढ़े :  समस्तीपुर में विश्व तंबाकू निषेध दिवस के अवसर पर सदर अस्पताल से जन जागरूकता रैली निकाली गई। samastipur civil hospital