समस्तीपुर शहर में दिनदहाड़े बैंक में लूट की कोशिश, सुरक्षा गार्ड व कैशियर लूटने से बचाया लाखों रुपये. Bank Loot in Samastipur

Bank Loot in Samastipur: समस्तीपुर स्थित आइडीबीआई बैंक की मोहनपुर शाखा में सोमवार दोपहर आठ हथियारबंद बदमाशों ने कर्मियों को बंधक बना हथियार के बल पर लूटपाट की कोशिश की, लेकिन सुरक्षा गार्ड की बहादुरी और कैशियर की काबिलियत से बदमाशों का मंसूबा नाकाम हो गया।

फायरिग करते हुए बदमाश बाइक से सरोजनी गली की ओर भाग निकले। बैंक शाखा में तैनात सुरक्षा गार्ड ने हथियारबंद बदमाशों का डटकर सामना किया और एक बदमाश के हाथ से उसकी पिस्टल छिन ली। कैश काउंटर पर तैनात कैशियर ने हूटर बजाकर अपराधियों को भागने पर मजबूर कर दिया। विरोध करने पर बदमाशों ने पिस्टल की बट से सुरक्षा गार्ड को मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया।

बैंककर्मी और सुरक्षा गार्ड की बहादुरी और सूझबूझ से बैंक शाखा में लाखों रुपये लूटने से बच गए। सूचना पर दलबल के साथ पहुंचे पुलिस अधीक्षक हृदयकांत, सदर डीएसपी सेहबान हबीब फखरी और नगर थानाध्यक्ष अरुण राय ने घटनास्थल का जायजा लिया। बैंक शाखा और घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगाला। पुलिस अधीक्षक ने बताया बदमाशों के लूटपाट का प्रयास विफल रहा। घटनास्थल से एक पिस्टल व चार खोखा बरामद हुआ है। सीसीटीवी फुटेज में कई संदिग्धों की तस्वीर सामने आई है। मामले की छानबीन जारी है।

शहर के मोहनपुर स्थित जिला पशुपालन कार्यालय के समीप समस्तीपुर मुसरीघरारी मुख्य मार्ग के किनारे स्थित एक मकान के दूसरे तल पर आइडीबाई बैंक की शाखा संचालित है। सोमवार दोपहर 2.20 बजे तीन बाइक से आए छह की संख्या में नकाबपोश हथियारबंद बदमाश बैंक शाखा के अंदर घुस गए, वहीं दो बाहर में मुस्तैद रहे। बैंक मैनेजर वरुण कुमार, इंचार्ज संतोष कुमार समेत अन्य छह कर्मी और एक सुरक्षा गार्ड मौजूद थे।

तीन चार उपभोक्ता जमा निकासी का काम कर रहे थे। बैंक शाखा में घुसते ही बदमाशों ने पिस्टल की नोंक पर बैंक कर्मी और उपभोक्ताओं को कब्जे में ले लिया। इसी बीच वहां तैनात सुरक्षा गार्ड 60 वर्षीय रमेशचंद्र हथियारबंद बदमाशों से उलझ गए। उन्होंने बदमाशों का डटकर सामना किया।

एक बदमाश ने पिस्टल की बट से मारकर उन्हें घायल कर दिया। बदमाशों ने कर्मियों को निशाना बनाकर दो राउंड फायरिग भी की। इसी बीच कैश काउंटर पर बैठे कैशियर अभिनव कुमार ने काबिलियत का परिचय देते हुए हूटर बजा दिया। सायरन की आवाज सुनते ही बदमाश भाग निकले। सुरक्षा गार्ड ने भाग रहे एक बदमाश के हाथ से पिस्टल छिन ली। थानाध्यक्ष अरुण राय ने बताया कि घटनास्थल से एक पिस्टल व चार खोखा बरामद हुआ है।

सुरक्षा गार्ड व कैशियर को किया जाएगा पुरस्कृत: Bank Loot in Samastipur

आइडीबीआई बैंक शाखा में तैनात सुरक्षा गार्ड सरायरंजन थाना क्षेत्र के भगवतपुर निवासी 60 वर्षीय रमेशचंद्र झा ने हथियारबंद अपराधियों ने सामना कर न सिर्फ बहादुरी का परिचय दिया है, बल्कि बैंक शाखा जमा उपभोक्ताओं के लाखों रुपये लूटने से बचा लिया। विपरित परिस्थित में कैशियर अभिनव कुमार ने अपनी काबिलियत दिखाई और बैंक शाखा में लगे हुटर को बजा दिया। सायरन बजते ही बदमाशों को सांप सूंध गया और तुरंत बैंक शाखा से भाग निकले। भगवतपुर निवासी 60 वर्षीय रमेशचंद्र झा भारतीय सेना से सेवानिवृत हैं। इसके उपरांत एसआइएस सुरक्षा सिक्योरिटी कंपनी में काम कर रहे हैं। एसपी हृदयकांत ने बताया कि विपरित परिस्थिति में काबियत और बहादुरी दिखाने वाले दोनों कर्मियों को पुरस्कृत किया जाएगा।

सीसी कैमरे में सामने आई छह संदिग्धों की तस्वीर: Bank Loot in Samastipur

पुलिस टीम के द्वारा बैंक शाखा और घटनास्थल के आसपास सीसीटीवी कैमरे को खंगाला जा रहा है। इसमें छह संदिग्धों की तस्वीर सामने आई है। सभी बदमाशों की उम्र 20 से 25 वर्ष रही होगी। सभी ने हाथ में पिस्टल ले रखा था। दो बदमाशों ने चेहरे पर मास्क लगा रखा था। वहीं एक हेलमेट पहने था। पहले चार की संख्या में बदमाश हथियार लेकर बैंक शाखा के अंदर घुसे। फिर दो व्यक्ति पीछे से आया। इसके अलावे दो व्यक्ति बाहर खड़ा होकर रेकी कर रहा था। करीब पांच मिनट बदमाश बैंक शाखा के अंदर रहे। बैंक शाखा का सायरन बजते ही सभी बदमाश तीन बाइक पर सवार होकर सरोजनी गली के रास्ते भाग निकले। घटना के तुरंत बाद दलबल के साथ पुलिस अधीक्षक हृदयकांत और थानध्यक्ष अरुण राय घटनास्थल पर पहुंचे।पुलिस टीम द्वारा अपराधियों के भागने की दिशा में घेराबंदी कर सघन जांच चलाया गया।

Leave a Reply