समस्तीपुर में सेना के अभ्यर्थियों ने किया घंटों जाम, ट्रैफिक सिस्टम अस्त-व्यस्त.

समस्तीपुर में सेना बहाली जल्द प्रारंभ करने समेत अपने 3 सूत्री मांगों को लेकर सेना अभ्यर्थियों ने मंगलवार को रोसड़ा के टावर चौक को जाम कर दिया। बीच सड़क पर सैकड़ों अभ्यर्थियों द्वारा धरना देने के कारण करीब दो घंटे तक ट्रैफिक व्यवस्था अस्त व्यस्त रही।

सूचना पर दल बल के साथ पहुंचे पुलिस पदाधिकारी प्रमोद कुमार प्रभाकर द्वारा काफी समझाने बुझाने के पश्चात छात्रों ने सड़क जाम आंदोलन समाप्त किया। तत्पश्चात जुलूस के शक्ल में अनुमंडल कार्यालय पहुंच मांगों से संबंधित ज्ञापन एसडीओ ब्रजेश कुमार को सौंपा।

अभ्यर्थियों की मांगों में सेना बहाली जल्द प्रारंभ करने एवं एयर फोर्स की परीक्षा का परिणाम जारी करने के साथ-साथ बहाली में 2 वर्षों की छूट.देना शामिल है। एसडीओ से मिले शिष्टमंडल में मुरारी गुप्ता ,मोहम्मद नवाब, गौरव कुमार, कमल किशोर यादव एवं गुड्डू कुमार शामिल हैं। बताते चलें कि उक्त मांगों को ले सैकड़ों छात्र – युवा टावर चौक पर पहुंचे) सरकार के विरुद्ध नारेबाजी करते हुए सड़क पर ही धरना पर बैठ गए।

जिसके कारण रोसड़ा-बेगूसराय एसएच 55 के साथ-साथ रोसड़ा-सिधिया पथ पर भी यातायात बाधित हो गया। अति व्यस्ततम चौराहा रहने के कारण कुछ ही देर में वाहनों की लंबी कतार लग गई। चिलचिलाती धूप के बावजूद आक्रोशित छात्र अपनी मांगों से संबंधित नारेबाजी करते रहे। सरकार पर नाराजगी जताते हुए छात्रों ने लॉकडाउन के नाम पर अब तक बहाली नहीं करने तथा परीक्षा का परिणाम नहीं निकालने का आरोप लगाते हुए इसे बेरोजगार छात्र युवाओं के साथ अन्याय करार दे रहे थे। इस दिशा में शीघ्र पहल नहीं होने पर आंदोलन को और तेज करने की चेतावनी दी।

 

Army candidates jammed for hours in Samastipur

Leave a Reply