समस्तीपुर के मुसरीघरारी एनएच 103 – हाजीपुर के बीच जन्दाहा बाइपास को मिली मंजूरी, दो साल में निर्माण का लक्ष्य. Jandaha bypass of Samastipur

हाजीपुर – मुसरीघरारी एनएच – 103 के बीच जन्दाहा बाइपास निर्माण की प्रक्रिया अब तेज हो जाएगी। केंद्र सरकार ने इस बाइपास के लिए जमीन अधिग्रहण की मंजूरी दे दी है। पटना से दरभंगा को जोड़ने के लिए एनएच 103 की काफी उपयोगिता है।

जन्दाहा बाइपास बनने से लोग निर्बाध तरीके से आ-जा सकेंगे। पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने इस बाइपास के लिए जमीन अधिग्रहण की मंजूरी मिलने पर केंद्र सरकार का आभार प्रकट करते हुए कहा कि 52.86 करोड़ की लागत से बनने वाले इस बाइपास के लिए राज्य सरकार ने केंद्र को प्रस्ताव भेजा था। राशि की मंजूरी मिलते ही अब भू-अर्जन का काम शुरू हो जाएगा।

चालू वित्तीय वर्ष में होगा टेंडर, दो साल में पूरा करने का लक्ष्य : इसी वित्तीय वर्ष में यह पूरी प्रक्रिया पूरी कर निविदा जारी करने का लक्ष्य है। दरभंगा एयरपोर्ट बन जाने से इस सड़क की उपयोगिता और बढ़ गई है। दो साल में जन्दाहा बाइपास का निर्माण पूरा कर लिया जाएगा। पटना से हाजीपुर होते हुए दरभंगा आने-जाने वाले इस बाइपास के माध्यम से कम समय में आ-जा सकेंगे। गौरतलब है कि राज्य सरकार के सात निश्चय- दो के तहत बाइपास का निर्माण किया जा रहा है।

Leave a Reply