समस्‍तीपुर में निजी एंबुलेंस का दर निर्धारित, मनमानी वसूली पर यहाँ करें शिकायत. | Ambulance Service in Samastipur

कोविड-19 से उत्पन्न परिस्थिति को देखते हुए जिले में मरीजों को एंबुलेंस से अस्पताल आने-जाने के लिए निजी एंबुलेंस की मनमानी पर रोक लगेगी। स्वास्थ्य महकमा ने इसे गंभीरता से लेते हुए कोरोना मरीजों को अस्पताल तक ले जाने के लिए एंबुलेंस का रेट तय कर दिया गया है। उससे अधिक लेने पर उनके खिलाफ महामारी एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए राज्य स्तर पर किसी भी प्रकार की शिकायत एवं समस्या के समाधान हेतु संपर्क करने के लिए नियंत्रण कक्ष का नंबर 06202751107 जारी किया है। एंबुलेंस में बेसिक लाईफ सपोर्ट सिस्टम एवं जीवन रक्षक दवाएं उपलब्ध रखी जानी है।

एंबुलेंस संचालकों की मनमानी पर अंकुश :

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में लोगों को अस्पताल तक पहुंचाने के लिए एंबुलेंस वालों ने मनमानी की थी। इस बार कोरोना संक्रमण से उत्पन्न परिस्थिति को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने इसे गंभीरता से लिया। अब कोरोना मरीजों को जिले के या देश के किसी भी अस्पताल तक ले जाने का रेट तय कर दिया है। अब निर्धारित रेट से अधिक किराया नहीं ले सकेंगे।

 

50 किलोमीटर तक 1500 से 2500 रुपया किराया निर्धारित : 

कोरोना से उत्पन्न परिस्थिति को देखते हुए 50 किलोमीटर तक आने जाने के लिए एंबुलेंस अनुशंसित दर पर उपलब्ध कराया जाना है। इसके लिए छोटी कार (सामान्य) 1500 रुपये, छोटी कार (वातानुकूलित) 1700 रुपये, बोलेरो, सुमो, मार्शल (सामान्य) के लिए 1800 रुपये, बोलेरो, सुमो, मार्शल (वातानुकूलित) के लिए 2100 रुपये, मैक्सी, सीटी राइड, विंगर, टेम्पो, ट्रेवलर, जाइलो, स्कॉर्पियो, टवेरा के लिए 2500 रुपये निर्धारित किया गया। Ambulance Service in Samastipur

 

50 किलोमीटर से अधिक परिचालन होने पर 18 से 25 रुपये का अतिरिक्त किराया : 

50 किलोमीटर से अधिक आने-जाने के लिए प्रति किलोमीटर के हिसाब से राशि ली जाएगी। इसमें छोटी कार, बोलेरो, सुमो, मार्शल, बोलेरो, सुमो, मार्शल के लिए 18 रुपये प्रति किलोमीटर की दर से परिचालन किया जाएगा। इसके अलावा मैक्सी, सीटी राईड, विंगर, टेम्पो, ट्रेवलर, जाइलो, स्कॉर्पियो, टवेरा से आने जाने के लिए 25 रुपये प्रति किलोमीटर की दर से किराया लिया जाना है।

Leave a Reply