अग्निवीर बहाली के लिए समस्तीपुर के युवा आज रात से कर सकेंगे आवेदन. Agniveer Recruitment Samastipur

Agniveer Recruitment Samastipur: अग्निवीर की बहाली के लिए चार अगस्त की रात्रि से रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. सेना की ओर से चार की रात को अधिसूचना जारी होगी. इसके बाद से अग्निवीर के अभ्यर्थी अपना ऑनलाइन आवेदन कर सकते है. यह जानकारी बुधवार को जिला प्रशासन के माध्यम से चक्कर मैदान स्थित सेना भर्ती कार्यालय की ओर से बुधवार को जारी की गयी है.

साढ़े 17 से 23 वर्ष के युवा आवेदन कर सकते हैं:

Agniveer Recruitment Samastipur

अग्निवीर की बहाली के लिए चार या पांच अगस्त की रात्रि को अधिसूचना जारी होने के साथ रजिस्ट्रेशन शूरू हो जाएगा. इसमें दी जाने वाली गाइडलाइन के आधार पर युवा ऑनलाइन निबंधन करें. ताकि भविष्य में उनका आवेदन रद्द होने की नौबत नहीं आये. साढ़े 17 से 23 वर्ष के युवा आवेदन कर सकते हैं. मुजफ्फरपुर, पूर्वी व पश्चिम चंपारण, सीतामढ़ी, शिवहर, समस्तीपुर, दरभंगा, मधुबनी के युवा बहाली के लिए आवेदन करेंगे. जिनकी आयु साढ़े 17 से 23 वर्ष होगी. वे ऑनलाइन आवेदन www. joinindianarmy.nic.in पर तय तिथि पर ही कर सकेंगें.

ये है आवश्यक प्रमाण पत्र:

Agniveer Recruitment Samastipur

बहाली के लिए ये आवश्यक प्रमाण पत्र है. शैक्षणिक, आवासीय, जाति, धर्म, स्कूल चरित्र प्रमाण पत्र, अविवाहित, रिलेशनशीप, एनसीसी सी सर्टिफिकेट, स्पोर्टस, आधार कार्ड, पैन कार्ड, बैंक खाता(सिंगल), शपथ पत्र. इन श्रेणियों में अग्निवीरों की बहाली होगी. अग्निवीर जनरल ड्यूटी(सभी आर्म्स), अग्निवीर टेक्नीकल(सभी आर्म्स), अग्निवीर क्लर्क/स्टोरकीपर (सभी आर्म्स), अग्निवीर टेडसमैन आठवां व दसवां (सभी आर्म्स) कल से शुरू होगी.

वुमन मिलिट्री पुलिस की होगी बहाली:

Agniveer Recruitment Samastipur

मुजफ्फरपुर सेना भर्ती बोर्ड के अधीन वुमन मिलिट्री पुलिस (डब्ल्यूएमपी) की बहाली होगी. सेना भर्ती बोर्ड मुजफ्फरपुर इसकी तैयारी शुरू कर दी है. हालांकि, इसके रजिस्ट्रेशन के लिए तिथि तय नहीं हुई है. लेकिन, बहुत जल्द इसके तिथि की घोषणा भर्ती बोर्ड करेगी.

भर्ती बोर्ड केंद्र तिथि: Agniveer Recruitment Samastipur

  • रांची रांची 05 से 22 सितंबर 2022
  • आरओ(एचक्यू)दानापुर दानापुर 07 से 23 अक्टूबर 2022
  • गया गया 02 से 15 नवंबर 2022
  • मुजफ्फरपुर मुजफ्फरपुर 21 नवंबर से 04 दिसंबर
  • कटिहार मुजफ्फरपुर 07 से 20 दिसंबर 2022

Leave a Reply