लुधियाना में समस्तीपुर के 7 लोग जिंदा जले, पति-पत्नी और 5 बच्चों की मौत. 7 people of Samastipur burnt alive in Ludhiana

7 people of Samastipur burnt alive in Ludhiana: पंजाब के लुधियाना में बिहार के समस्तीपुर जिले के एक ही परिवार के 7 लोगों की जिंदा लगने से मौत हो गई। इसमें पति-पत्नी और 5 बच्चों की मौत हो गई। हादसा मंगलवार देर रात करीब पौने 3 बजे झुग्गी में आग लगने से हुआ। घटना समराला चौक के नजदीक टिब्बा रोड स्थित मक्कड़ कॉलोनी की है।

 

यहां कूड़े के ढेर के साथ बनी झुग्गी में अचानक भीषण आग लग गई। चीख-पुकार सुनकर लोग दौड़े आए। फायर ब्रिगेड की गाड़ियां भी मौके पर पहुंची, जिसने कड़ी मशक्कत से आग पर काबू पाया, लेकिन आग इतनी विकराल थी कि परिवार का कोई सदस्य बाहर नहीं निकल पाया। लोगों ने पानी की बाल्टियों से आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन परिवार को नहीं बचा पाए।

 

बताया जा रहा है कि घटना में परिवार के सातों लोग जिंदा जल गए। परिवार बिहार के समस्तीपुर जिले का रहने वाला था। मृतकाें में पति-पत्नी समेत उनके 5 बच्चे शामिल हैं। मृतकों की पहचान सुरेश साहनी (55) उसकी पत्नी अरुणा देवी (52), बेटी राखी (15), मनीषा (10), गीता (8), चंदा (5) व बेटे 2 वर्षीय सन्नी के रूप में हुई है। परिवार का बड़ा बेटा राजेश बच गया, जो अपने दोस्त के घर सोने के लिए गया हुआ था।

 

आग लगने के कारण नहीं पता चला: 7 people of Samastipur burnt alive in Ludhiana

आग लगाने की जानकारी मिलते ही राजेश मौके पर पहुंचा। उसने बताया कि पिता सुरेश कुमार कबाड़ी का काम करते थे। आग कैसे लगी यह भी कोई नहीं बता पा रहा है। जानकारी मिलते ही पुलिस, अस्पताल की टीम मौके पर पहुंची। डीसी सुरभि मालिक व पुलिस कमिश्नर कौस्तब शर्मा भी मौके पर पहुंचे। फोरेंसिक की टीम भी मौके पर पहुंच गई है। शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा दिया गया है।

Leave a Reply